Building Collapse In Delhis Vishnu Garden area

विष्णु गार्डन में मकान की छत गिरने से अब तक चार लोगों की मौत

दिल्ली देश

पश्चिमी दिल्ली के Vishnu Garden इलाके में मकान की छत गिरने से हड़कंप मचा हुआ है। इस हादसे में अब तक 4 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि अब भी कई लोगों के दबे होने के आशंका जताई जा रही है। वहीं, जिस मकान की छत गिरी है, उसके नीचे दबकर अब तक आधा दर्जन लोगों के घायल होने की बात सामने आ रही है। सूचना पर पहुंची दमकल की चार गाड़ियों ने राहत और बचाव का काम तेज कर दिया है।

वहीं, 14 दिसंबर को उत्तर पूर्वी दिल्ली के खजूरी इलाके में मकान की Building का एक हिस्सा गिरने से 3 साल की एक मासूम बच्ची की मौत हो गई थी। दिल्ली अग्निशमन सेवा के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, इस हादसे के संबंध में सोमवार सुबह 10 बजकर 30 मिनट पर सूचना मिली थी। हादसे के वक्त मानवी पहली मंजिल पर बने कमरे में खेल रही थी। जैसे ही छत का मलबा गिरा, वह उसी में दबती चली गई। Building गिरने से घर में हड़कंप मच गया। जान बचाने के लिए परिवार के सदस्य भागने लगे, तभी पता चला पता कि मानवी मलबे में दब गई है। काफी तलाशने के बाद भी वह नहीं मिली, इसके बाद मलबे को हटाया गया तो वह बेहोश हालत में मिली।

दरअसल, Building का एक हिस्सा गिरने की जानकारी मिलने के बाद दमकल के 4 वाहनों को घटनास्थल पर भेजा गया था। इसके बाद राहत और बचाव कार्य के दौरान 3 साल की एक घायल बच्ची को जगप्रवेश अस्पताल में ले जाया गया था, लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। इसके अलावा मलब के नीचे आने से 20 साल की एक युवती को भी आंशिक चोटें आईं थीं। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह घटना उस समय हुई जब घर में कुछ श्रमिक मरम्मत का काम कर रहे थे। वहीं, यह भी कहा गया था कि इस मामले में विधि सम्मत कार्रवाई की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *