Amit Shah Bengal Visit

अमित शाह ने सिद्धेश्वरी मंदिर में की पूजा,खुदीराम बोस की मूर्ति पर किया माल्यार्पण

NEWS Top News

गृह मंत्री Amit Shah आज से बंगाल के दो दिनों के दौरे पर हैं। इस दौरान वह अपने दौरे के पहले दिन मेदिनीपुर पहुंचे हैं। केंद्रीय गृह मंत्री Amit Shah ने खुदीराम बोस को उनके (बोस के) पैतृक गाँव पश्चिमी मेदिनीपुर में पुष्पांजलि अर्पित की और बोस के परिवार के सदस्यों के साथ मुलाकात की और उन्हें मानद माला पहनाकर सम्मानित किया।

इस दौरान गृह मंत्री Amit Shah ने कहा कि यह मेरा सौभाग्य है कि मैं महान स्वतंत्रता सेनानी Khudiram Bose के घर की मिट्टी को अपने माथे से स्पर्श कर पाया। वह खुशी-खुशी भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन के लिए बलिदान देने के लिए फांसी पर चढ़ गए।


इसके बाद वह सिद्देश्वरी मंदिर में पूजा अर्चना के बाद Khudiram Bose की प्रतिमा पर श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। इसके बाद वह मेदिनीपुर के ही देवी Mahamaya Temple में पूजा अर्चना करेंगे। गृह मंत्री Amit Shah दोपहर में 1:30 बजे एक किसान के घर भोजन भी करेंगे। भोजन से पहले महान क्रांतिकारी Khudiram Bose के घर जाकर श्रद्धांजलि भी अर्पित करेंगे। दोपहर 2:30 बजे से वह मेदिनीपुर में जनसभा को संबोधित करेंगे।

स्वामी विवेकानंद को दी श्रद्धांजलि

इससे पहले बंगाल में अगले साल विधानसभा चुनाव से पहले 2 दिवसीय दौरे पर पहुंचे केंद्रीय गृहमंत्री व BJP के कद्दावर नेता अमित शाह ने शनिवार को कोलकाता में स्वामी विवेकानंद के घर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करने के साथ अपने दौरे की शुरुआत की। शाह 10.45 बजे कोलकाता के शिमला स्ट्रीट स्थित रामकृष्ण मिशन आश्रम यानी स्वामी विवेकानंद के एनसेस्ट्रल हाऊस एंड कल्चरल सेंटर गए। उन्होंने यहां स्वामी विवेकानंद व उनके गुरु स्वामी रामकृष्ण परमहंस की तस्वीर पर फूल चढ़ाए और उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किया।

READ MORE:   सरकारी स्कूलों के 42 लाख शिक्षकों को प्रशिक्षण, फेसबुक-व्हाट्सएप से भी मिलेगी ट्रेनिंग


इस दौरान मीडिया से बात करते हुए शाह ने कहा, ‘आज मेरे लिए सौभाग्य और आनंद का विषय है कि मैं उस जगह पर आया हूं जो न केवल भारत, बल्कि पूरी दुनिया के लिए चेतना जागृत करने की जगह है। स्वामी जी वो शख्सियत थे जिन्होंने आधुनिकता और अध्यात्म को जोड़ने का काम किया। मैं यहां से नई चेतना प्राप्त करके जा रहा हूं।’ उन्होंने कहा कि स्वामी जी के विचार आज भी उतने ही प्रासंगिक हैं जितने उस समय उन्होंने दुनिया के सामने अपनी बातें कही थी। शाह ने यहां पर प्रसाद भी ग्रहण किया। यहां से शाह मेदिनीपुर के लिए रवाना हो गए।

जानें आज का कार्यक्रम

अमित शाह दोपहर 01:15 बजे मेदिनीपुर के बेलीजुरी गांव में किसान के घर दोपहर का भोजन करेंगे। दोपहर 2:30 बजे मेदिनीपुर कालेज ग्राउंड में रैली को संबोधित करेंगे, उसके बाद गृहमंत्री Amit Shah शाम 5 बजे कोलकाता वापस लौट आएंगे।

अमित शाह की सभा में होंगे कुल चार वक्ता

आज दोपहर पूर्व मेदिनीपुर में होने जा रही केंद्रीय गृहमंत्री व BJP के दिग्गज नेता Amit Shah की सभा में कुल चार वक्ता होंगे। प्रधान वक्ता अमित शाह से पहले 3 और BJP नेता भाषण देंगे। वक्ताओं की जो सूची हाथ लगी है, उसमें तृणमूल कांग्रेस छोड़ने वाले शुभेंदु अधिकारी का भी नाम है। पता चला है कि BJP के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय शुभेंदु अधिकारी का पार्टी में स्वागत करेंगे। मुकुल राय जब तृणमूल कांग्रेस में थे, तब वहां ममता के बाद दूसरे स्थान पर थे। उस समय से ही शुभेंदु अधिकारी के साथ उनके काफी अच्छे संबंध रहे हैं इसलिए उनके हाथों से ही शुभेंदु का BJP में स्वागत कराया जाएगा, हालांकि शुभेंदु BJP का झंडा अमित शाह के हाथों से ही थामेंगे।

READ MORE:   किसानों ने दी धमकी, तीन बजे फैसला नहीं हुआ तो बैरिकेड तोड़कर जाएंगे जंतर मंतर

शुभेंदु के साथ जो लोग BJP में शामिल होंगे, उन्हें पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता झंडा थमाएंगे। BJP के एक सांसद ने कहा-‘शुभेंदु अधिकारी सही मायने में जननेता हैं। उनके बुलाने पर लाखों लोग सभा में आते हैं। हमें उम्मीद है कि उनके BJP में आने से बंगाल में परिवर्तन की राह और प्रशस्त होगी।’ चूंकि मुकुल राय शुभेंदु का पार्टी में स्वागत करेंगे इसलिए स्वागत भाषण वही देंगे यानी सभा में प्रथम वक्ता मुकुल ही होंगे। मुकुल के बाद शुभेंदु अधिकारी अपना वक्तव्य रखेंगे। शुभेंदु सभा में क्या बोलते हैं, इसपर सबकी नजर रहेगी।

शुभेंदु के बाद बंगाल BJP अध्यक्ष दिलीप घोष वक्तव्य रखेंगे। दिलीप घोष का वक्तव्य भी काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि उनके बाद ही प्रधान वक्ता Amit Shah भाषण देंगे। BJP के एक शीर्ष नेता ने नाम प्रकाशित नहीं करने की शर्त पर बताया कि वक्ताओं के लाइनअप को पार्टी में उनके महत्व के हिसाब से नहीं देखा जाना चाहिए। इसे सभा के कार्यक्रम के हिसाब से निर्धारित किया गया है।

रविवार को करेंगे रोड शो

कल रविवार को Amit Shah वीरभूम जिले के बोलपुर स्थित शांति निकेतन में विश्व भारती विश्वविद्यालय पहुंचेंगे। वहां रवींद्रभवन में कविगुर रवींद्रनाथ टैगोर को श्रद्धासुमन अìपत करेंगे। इसके बाद वहां पत्रकारों से चर्चा के बाद विश्व भारती विश्वविद्यालय के संगीत भवन जाएंगे। श्यामबाटी में लोक गायक ([बाउल)] परिवार के साथ दोपहर का भोजन करेंगे। इसके बाद वह हनुमान मंदिर स्टेडियम रोड से बोलपुर सर्कल तक रोड शो करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *