Jio Calendar Month Validity Plan

31 दिनों की वैधता वाला जियो प्लान लॉन्च, मात्र 259 रुपये में पाएं Unlimited Calling और डेटा की सुविधा

टेलिकॉम कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) की तरफ से अब तक का सबसे खास रिचार्ज प्लान पेश किया गया है। इस प्लान को कैलेंडर मंथ वैलिडिटी (Calendar Month Validity) प्री-पेड प्लान के नाम से पेश किया गया है। यह प्लान 259 रुपये में आता है। इस प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड डेटा और कॉलिंग की सुविधा मिलती है। यह रिचार्ज प्लान खास हैं, क्योंकि इस प्लान में 28 नहीं बल्कि अधिकतम 31 दिनों की वैधता मिलेगी। साधारण शब्दों में कहें, तो अगर आप 259 रुपये वाला जियो प्री-पेड प्लान 5 अप्रैल 2022 को रिचार्ज करते हैं, तो आपको अगले माह यानी 4 मई तक आपका रिचार्ज प्लान काम करेगा। ऐसे में यूजर्स को 5 मई को प्लान दोबारा से रिचार्ज कराना होगा।
क्या मिलेगा फायदा

जियो के 259 रुपये वाले प्री-पेड प्लान में अधिकतम 1.5 जीबी प्रतिदिन डेटा ऑफर किया जाएगा। इस प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ रोजाना 100 SMS की सुविधा मिलती है। इस प्लान को MyJio ऐप और Reliance Jio वेबसाइट से रिचार्ज किया जा सकेगा।

क्यों फायदेमंद है ये रिचार्ज प्लान

मौजूदा सभी टेलिकॉम कंपनियों की तरफ से एक माह के रिचार्ज प्लान के नाम पर 28 दिनों की वैधता ऑफर की जाती है। लेकिन यह पहला रिचार्ज प्लान है, जिसमें पूरे एक माह की वैधता मिलेगी। 28 दिनों की वैधता के हिसाब से यूजर्स को एक साल में 12 माह की जगह 13 माह का रिचार्ज कराना होता है। जिसके खिलाफ टेलिकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) की तरफ से टेलिकॉम कंपनियों को कम से कम एक रिचार्ज प्लान ऐसा पेश करने का निर्देश दिया गया था, जिसमें पूरे 31 दिनों की वैधता ऑफर की जाए। इसी के बाद जियो की तरफ से 259 रुपये वाला प्लान पेश किया गया है। जियो के बाद एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया की तरफ से इस तरह के प्लान पेश किए जा सकते हैं।

India beat new Zealand 3-0. भारत ने किया कीवियों का सूपड़ा साफ, बने नम्बर 1 Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan | शाहरुख की पठान के साथ सलमान के टीजर की टक्कर, पोस्टर रिवील 200करोड़ की ठगी के आरोपी सुकेश ने जैकलीन के बाद नूरा फतेही को बताया गर्लफ्रैंड, दिए महँगे गिफ्ट #noorafatehi #jaqlein #sukesh क्या कीवी का होगा सूपड़ा साफ? Team India for third ODI against New Zealand #indiancricketteam KL Rahul Athiya Wedding: Alia, Neha, Vikrant के बाद राहुल अथिया ने की बिना तामझाम के शादी