COVID -19

ट्रंप की मांग पर US हाउस की मुहर, COVID-19 राहत राशि को बढ़ाकर 2,000 डॉलर की गई

Corona Updates NEWS विदेश

अमेरिका की प्रतिनिधि सभा ने देश के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मांग के अनुरूप कोविड-19 के असर से निपटने के लिए राहत राशि को बढ़ाकर 2,000 डॉलर किए जाने को मंजूरी दे दी है और इस संबंधी विधेयक को सीनेट में भेज दिया गया है। प्रतिनिधि सभा ने 134 के मुकाबले 275 मतों से इस विधेयक को मंजूरी दी।

यहां ध्यान देने वाली बात है कि प्रतिनिधि सभा में डेमोक्रेटिक पार्टी के सांसदों की संख्या अधिक है, जबकि सीनेट में रिपब्लिकन सांसद अधिक हैं। इससे पहले, COVID-19 राहत पैकेज में प्रति व्यक्ति 600 डॉलर दिए जाने का प्रावधान किया गया था। सीनेट के सदस्य मंगलवार को इस विधेयक पर चर्चा करेंगे।

अमेरिका में अबतक 21 लाख से अधिक लोगों ने कोरोना का टीका लगवाया है। रोग नियंत्रण एवं निवारण केंद्र (CDC) के डाटा ने इसकी जानकारी दी। CDC की सोमवार को रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका में 21,27,143 लोगों ने अब तक कोरोना का पहला टीका लगवाया है। डाटा के अनुसार अमेरिका में 11,445,175 डोज वितरित की गयी है।

उल्लेखनीय है कि अमेरिका कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित है और जॉन होपकिंस यूनीवर्सिटी के मुताबिक यहां अबतक एक करोड़ 92 लाख से अधिक लोग इस महामारी की चपेट में आ चुके हैं जबकि 334000 मरीजों की इससे मौत हुई है।

READ MORE:   दिल्ली के सभी Primary स्कूल 31 मार्च तक रहेंगे बंद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *