Coronavirus NEW STRAIN IN INDIA

Coronavirus New Strain: भारत में कोरोना के नए स्ट्रेन का अटैक, ब्रिटेन की उड़ानों पर रोक 7 जनवरी तक बढ़ाई गई, अब तक 20 संक्रमित

Corona Updates NEWS Top News

एक तरफ जहाँ कोरोना वायरस का कहर अभी थमा भी नहीं था कि वहीँ देश में COVID के नये स्ट्रेन की एंट्री हो गयी है। कोरोना का नये स्ट्रेन के मामले अब तेजी से देश में मिलने शुरू हो गये हैं। भारत में अब तक 20 लोगों में कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन मिलने की पुष्टि हो चुकी है। बुधवार को कोरना के नये स्ट्रेन के 14 नये मामले सामने आये है जबकि मंगलवार को 6 संक्रमित मरीज मिले थें। ये सभी लोग ब्रिटेन की यात्रा से वापस देश लौटे हैं।

बता दें कि कोरोना के नये स्ट्रेन से संक्रमित मरीजों को अलग आइसोलेशन वॉर्ड में रखा गया है। उनके संपर्क में आये लोगों को भी आइसोलेशन में भेजा गया है। इन लोगों के साथ संपर्क में आये लोगों का पता लगाया जा रहा है। ब्रिटेन से आंध्र प्रदेश पहुंची 47 वर्षीय महिला में भी कोरोना के नये स्ट्रेन मिले हैं। ये महिला दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरने के बाद उसे आइसोलेशन सेंटर भाग गयी थी और ट्रेन से आन्ध्र प्रदेश पहुंची थी।

जानकारी के मुताबिक पिछले एक माह में ब्रिटेन से भारत 33 हजार यात्री आ चुके हैं। इनमें से अब तक 114 लोग संक्रमित पाये गये हैं। बता दें कि हरदीप सिंह पुरी ने मंगलवार को कहा कि भारत- ब्रिटेन के बीच यात्री उड़ानों पर लगी अस्थायी रोक को थोड़ा और बढ़ाया जायेगा।

READ MORE:   आईपीएल 13वें को भूल ही जाइए - सौरभ गांगुली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *