uptet 2021 Wrong Questions

UPTET 2021 Result: यूपीटीईटी परीक्षा परिणाम घोषित, इस लिंक से फटाफट करें चेक

UPTET 2021 Result: यूपीटीईटी 2021 रिजल्ट (UPTET 2021 Result) की घोषणा की राह देख रहे उम्मीदवारों का इंतजार कुछ ही में समाप्त हो गया है। यूपीटीईटी रिजल्ट 2022 (UPTET 2021 Result) की घोषणा कर दी गई है। उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2021 के नतीजों की घोषणा परीक्षा नियमाक प्राधिकरण, प्रयागराज, उत्तर प्रदेश द्वारा आज, 8 अप्रैल 2022 को की जानी थी। नियमाक द्वारा यूपीटीईटी 2021 रिजल्ट की घोषणा आधिकारिक वेबसाइट, updeled.gov.in पर की गयी और परिणाम घोषित होने के बाद परीक्षा के दोनो पेपरों में में सम्मिलित हुए 18 लाख से अधिक परीक्षार्थी अपने नतीजे पोर्टल पर एक्टिव किए गए लिंक के माध्यम से चेक कर सकते हैं। हालांकि, उम्मीदवार इस पेज पर एक्टिव किए जाने वाले यूपीटीईटी 2021 रिजल्ट डायरेक्ट लिंक से भी परिणाम देख सकते हैं।
इन स्टेप में करे यूपीटीईटी 2021 रिजल्ट चेक

उत्तर प्रदेश टीईटी 2021 परीक्षा में सम्मिलित हुए उम्मीदवार अपने नतीजे चेक करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करने के बाद यूपीटीईटी सेक्शन में जाएं, जहां नतीजों की घोषणा के बाद लिंक को एक्टिव किया जाएगा। इस लिंक के माध्यम से उम्मीदवार रिजल्ट पेज पर पहुंच सकेंगे और मांगे गये विवरणों को भरकर सबमिट करके नतीजे देख सकेंगे।
यूपीटीईटी के 23 जनवरी को आयोजन के बाद आंसर-की 27 जनवरी को जारी किए गए और उम्मीदवारों से उनकी आपत्तियों को 1 फरवरी तक आमंत्रित किया गया था। इन आपत्तियों की समीक्षा के बाद नियामक द्वारा 7 अप्रैल को संशोधित उत्तरमाला जारी की गयी, जिसके आधार पर ही यूपीटीईटी 2021 रिजल्ट (UPTET 2021 Result) को घोषित किया जाना है। दूसरी तरफ, उम्मीदवारों की आपत्तियों के आधार पर यूपीटीईटी 2021 (UPTET 2021 Result) के आठ प्रश्नों को गलत पाया गया। इन गलत प्रश्नों के लिए सभी उम्मीदवारों निर्धारित अंक दिए जाएंगे। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, यूपीईटी के प्राइमरी लेवल के पेपर में कुल 5 प्रश्नों को गलत पाया और तीन प्रश्न अपर-प्राइमरी लेवल के पेपर में गलत पाए गए थे। प्राइमरी लेवल के गलत प्रश्नों में अंग्रेजी के 61, 64 और 69, मनोविज्ञान के 1, एवं संस्कृत के प्रश्न संख्या 64 को गलत पाया गया। इसी प्रकार, अपर-प्राइमरी लेवल में विज्ञान के प्रश्न संख्या 137, एसएसटी के 119 और उर्दू के 68 प्रश्न संख्या को गलत पाया गया।

SATISH KAUSHIK PASSES AWAY: हंसाते हंसाते रुला गए सतीश, हृदयगति रुकने से हुआ निधन India beat new Zealand 3-0. भारत ने किया कीवियों का सूपड़ा साफ, बने नम्बर 1 Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan | शाहरुख की पठान के साथ सलमान के टीजर की टक्कर, पोस्टर रिवील 200करोड़ की ठगी के आरोपी सुकेश ने जैकलीन के बाद नूरा फतेही को बताया गर्लफ्रैंड, दिए महँगे गिफ्ट #noorafatehi #jaqlein #sukesh क्या कीवी का होगा सूपड़ा साफ? Team India for third ODI against New Zealand #indiancricketteam