UP Exit Poll: एकमात्र एग्जिट पोल जिसमें योगी सरकार को मिल रही करारी हार, सपा बना रही सरकार, जानिए आंकड़ें

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के सातों चरणों की वोटिंग हो चुकी है. अब 10 मार्च को नतीजे घोषित होने का हर किसी को बेसब्री से इंतजार है. वहीं चुनाव का रिजल्ट घोषित होने से पहले तमाम न्यूज चैनलों के एग्जिट पोल में बताया जा रहा है कि यूपी में किस पार्टी को कितनी सीटें मिल सकती हैं और किस पार्टी की सरकार बनने की संभावना है. जहां ज्यादातर चैनलों ने यूपी में बीजेपी गठबंधन की सरकार बनती नजर आ रही है तो वहीं एक ऐसा एग्जिट पोल भी सामने आया है जिसके आंकड़े बेहद चौंकाने वालै हैं. ये एग्जिट पोल देशबंधु का है और इसके आंकड़ों के मुताबिक प्रदेश में समाजवादी गठबंधन की सरकार बनती नजर आ रही हैं.

Uttar Pradesh Assembly Elections

देशबंधु के एगिजट पोल में समाजवादी गठबंधन यूपी चुनाव में 200 के आंकड़े को पार कर बहुमत से अधिक सीटें हासिल करता नजर आ रहा है. देशबंधु के एग्जिट पोल में यूपी की 403 विधानसभा सीटों में से बीजेपी गठबंधन को सिर्फ 134 से 150 सीटें मिलती नजर आ रही हैं. यानी बीजेपी को 2017 के चुनाव के मुकाबले इस चुनाव में दो सौ से ज्यादा सीटों का नुकसान होता नजर आ रहा है.

देशबंधु के एग्जिट पोल में यूपी की 403 विधानसभा सीटों से समाजवादी पार्टी गठबंधन को 228 से 244 सीटें मिलती नजर आ रही हैं. देशबंधु के एग्जिट पोल में समाजवादी पार्टी पिछले चुनाव के मुकाबले न केवल दो सौ सीटों से ज्यादा हासिल कर रही है बल्कि स्पष्ट बहुमत यानी यानी 202 सीटों के आंकड़े को भी पार करती नजर आ रही है.

बहरहाल तमाम चैनलों से इतर देशबंधु के एग्जिट पोल के ये आंकड़े कितने सटीक साबित होते हैं ये तो कल नतीजे घोषित होने के बाद साफ हो जाएगा. फिलहाल poll of Polls में सारी एजेंसियां यूपी में बीजेपी की सरकार बनाती दिख रही हैंं.

India beat new Zealand 3-0. भारत ने किया कीवियों का सूपड़ा साफ, बने नम्बर 1 Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan | शाहरुख की पठान के साथ सलमान के टीजर की टक्कर, पोस्टर रिवील 200करोड़ की ठगी के आरोपी सुकेश ने जैकलीन के बाद नूरा फतेही को बताया गर्लफ्रैंड, दिए महँगे गिफ्ट #noorafatehi #jaqlein #sukesh क्या कीवी का होगा सूपड़ा साफ? Team India for third ODI against New Zealand #indiancricketteam KL Rahul Athiya Wedding: Alia, Neha, Vikrant के बाद राहुल अथिया ने की बिना तामझाम के शादी