UP Chunav: स्ट्रॉन्ग रूम के बाहर सपा की तीन लेयर की सुरक्षा, प्रत्याशी दूरबीन से कर रहे निगरानी

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों (Uttar Pradesh Assembly Elections) के निर्णय की घड़ी आ गई. आगामी दस मार्च को मतगणना (Counting) होगी. विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के प्रत्याशियों की दिल की धड़कने बढ़ी हुई हैं. प्रत्याशियों को न दिन को चैन और न ही रात को. मेरठ में तो एक प्रत्याशी ने तो मतगणना स्थल पर डेरा जमा लिया है. मेरठ की हस्तिनापुर विधानसभा सीट से सपा रालोद गठबंधन के प्रत्याशी योगेश वर्मा (SP RLD Alliance Candidate Yogesh Verma) बाकयदा दूरबीन से मतगणना स्थल को देखते रहते हैं. उनका कहना है कि वो या तो ख़ुद या फिर उनकी पार्टी का कोई न कोई शख्स ज़रुर चौबीस घंटे काउंटिंग सेंटर पर निगरानी रखता है. योगेश का कहना है कि दस मार्च तक लगातार ऐसे ही ईवीएम और मतगणना स्थल पर वो निगाह जमाए रखेंगे. योगेश की मानें तो जैसे प्रशासन की तरफ से मतगणना स्थल की सुरक्षा को लेकर तीन लेयर बनाई है वैसे ही उन्होंने भी अपने स्तर से तीन लेयर की सुरक्षा पार्टी की तरफ से बनाई है.

योगेश का कहना है कि जो हस्तिनापुर जीतता है सरकार भी उसी की बनती है. ऐसा माना जाता है. लिहाज़ा उन्होंने चुनावों में पूरी मेहनत की है. और अब मतगणऩा स्थल को ताकने में भी पूरा ज़ोर लगाए हुए हैं. ये पूछे जाने पर कि दस मार्च को होने वाली मतगणना को लेकर दिल की धड़कनें कितनी बढ़ी हुई हैं तो योगेश वर्मा बस मंद मंद मुस्कान बिखेरने लगते हैं. वो कहते हैं कि धड़कनें तो भाजपा वालों की बढ़ी हुई हैं. और रिजल्ट बहुत बढ़िया आने वाला है. हस्तिनापुर से भाजपा की तरफ से वर्तमान विधायक दिनेश खटीक प्रत्याशी हैं. और यहां की चुनावी जंग बेहद दिलचस्प मानी जा रही है.

पूर्व मंत्री शाहिद मंज़ूर की प्रतिष्ठा दांव पर है
गौरतलब है कि मेरठ के कृषि विवि परिसर और लोहियामंडी में मतगणना होनी है. सरदार वल्लभ भाई पटले कृषि विश्वविद्यालय में जहां सरधना सिवालख़ास और हस्तिनापुर की मतगणना होनी है तो वहीं लोहियामंडी में मेरठ शहर, मेरठ कैंट, मेरठ दक्षिण और किठौर की मतगणना होगी. मेरठ की सरधना सीट से जहां भाजपा प्रत्याशी संगीत सोम की प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई है तो वहीं किठौर में पूर्व मंत्री शाहिद मंज़ूर की प्रतिष्ठा दांव पर है.

India beat new Zealand 3-0. भारत ने किया कीवियों का सूपड़ा साफ, बने नम्बर 1 Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan | शाहरुख की पठान के साथ सलमान के टीजर की टक्कर, पोस्टर रिवील 200करोड़ की ठगी के आरोपी सुकेश ने जैकलीन के बाद नूरा फतेही को बताया गर्लफ्रैंड, दिए महँगे गिफ्ट #noorafatehi #jaqlein #sukesh क्या कीवी का होगा सूपड़ा साफ? Team India for third ODI against New Zealand #indiancricketteam KL Rahul Athiya Wedding: Alia, Neha, Vikrant के बाद राहुल अथिया ने की बिना तामझाम के शादी