Terror Connection From Lucknow

लखनऊ में यूपी ATS का ऑपरेशन- अलकायदा से जुड़े दो आतंकियों को पकड़ा

NEWS Top News

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की लगातार आतंकियों के साथ आतंकी गतिविधियों की जद में रहती है। रविवार को उत्तर प्रदेश ATS ने आतंकी छुपे होने की सूचना पर लखनऊ की मैगों बेल्ट काकोरी के एक मकान को घेरा । ATS ने इस मकान से अलकायदा से जुड़े दो आतंकियों को पकड़ा है।

दोनों ही ट्रेंड आतंकी हैं। इनकी योजना 3 दिन में लखनऊ में एक सांसद के साथ अन्य BJP नेताओं को बम विस्फोट में उड़ाने की थी। इनके पास से भारी मात्रा में विस्फोटक मिला है। इस मकान से एटीएस को 2 प्रेशर कुकर बम तथा एक अर्धनिर्मित टाइम बम मिला है। बम को निष्क्रिय करने के लिए बम डिस्पोजल स्क्वॉड मौके पर पहुंचा है। प्रेशर कुकर बम को निष्क्रिय करने की तैयारी के बीच में पता चला है कि यहां पर मौजूद लोगों की योजना 3 के अंदर भाजपा के सांसद व अन्य नेताओं को बम से उड़ाने की थी।

लखनऊ के काकोरी में रिंग रोड पर बने इस मकान को उत्तर प्रदेश एटीएस की 3 टीमों ने घेरा है। ATS टीम को इस मकान मे आतंकवादी होने की सूचना मिली थी। ATS ने मकान के पास का क्षेत्र खाली करा लिया है। टीम के कई सदस्य छापा मारने के अपने अभियान में लगे हैं। ATS के एक दर्जन से अधिक कमांडो इस ऑपरेशन में सक्रिय हो गए हैं।

मकान मलिहाबाद के शाहिद का है। जो कि बीते 15 वर्ष से यहां पर रह रहा है। फिलहाल वसीम मकान में अंदर है। पड़ताल के दौरान इस मकान से ATS को 2 प्रेशर कुकर बम तथा एक अर्धनिर्मित टाइम बम मिला है। इसके साथ ही बड़ी मात्रा में बारूद और 7-8 किलो बम बनाने की सामग्री भी मिली है।

READ MORE:   सुशांत केस से वीआरएस का लेना देना नहीं, 34 साल की नौकरी में 50 एनकाउंटर किए-गुप्तेश्वर पांडे

मकान में संदिग्ध लोगों के छुपे होने की आशंका पर उत्तर प्रदेश एटीएस की टीम ने छापा मारा है। काकोरी थाना क्षेत्र के दुबग्गा में ATS के साथ पुलिस की टीम भी है। यहां पर घर के अंदर मौजूद लोगों से पूछताछ की जा रही है।
इससे पहले भी लखनऊ के ठाकुरगंज क्षेत्र से तीन वर्ष पहले उत्तर प्रदेश ATS ने 3 अतंकियों को ढेर किया था। इसके साथ ही चंद रोज पहले ही काकोरी में मतांतरण के मामले में उमर गौतम के ठिकानों पर छापा मारा गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *