Night Curfew due to COVID-19 in UP

यूपी में रात्रि कर्फ्यू लगाने का निर्देश,जानिए पूरा मामला

NEWS Top News

कोरोना वायरस संक्रमण के एक बार फिर बढ़ते प्रसार को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार बहुत सक्रिय हो गई है। उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव आरके तिवारी ने जिलाधिकारियों को Coronavirus संक्रमण की स्थिति का आंकलन करके जिलों में Night Curfew लगाने का निदेश जारी कर दिया है।

Coronavirus संक्रमण पर काबू पाने के लिए मुख्य सचिव की ओर से नए दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। इन दिशा-निर्देशों के मुताबिक Corona संक्रमण पर नियंत्रण के लिए जिलाधकारी स्थानीय परिस्थितियों का आकलन करते हुए रात्रि कर्फ्यू भी घोषित कर सकते हैं। सार्वजनिक स्थानों पर शारीरिक दूरी का पालन कराने के लिए धारा 144 लगाने का भी निर्देश दिया गया है।

सीएम Yogi Adityanath के निर्देश पर उत्तर प्रदेश में कोविड प्रोटोकाल का काफी सख्ती से पालन कराया जा रहा है। इसी बीच लगातार बढ़ते मामलों को देखकर मुख्यमंत्री Yogi Adityanath ने मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी से तत्काल ही नया प्लान बनाने का निर्देश दिया है। इसके तहत मुख्य सचिव ने सभी जिलाधिकारियों को जिले में Corona की स्थिति का गहन आकलन करने के बाद अपने स्तर से जिलों में Night Curfew लगाने का निर्देश दिया है।


लखनऊ में सर्वाधिक 3,704 संक्रमित

उत्तर प्रदेश में Coronavirus से संक्रमित सर्वाधिक 3,704 लोग लखनऊ में हैं। इसके बाद मेरठ में 2,381, गाजियाबाद में 1,443, गौतमबुद्धनगर में 1,193, कानपुर में 1,167, वाराणसी में 1,059 और प्रयागराज में 810 एकिटव केस हैं। इन जिलों में बीते एक महीने रोगी बढ़े हैं। यही कारण है कि नवंबर में मरीजों की संख्या घट नहीं पाई। वहीं 42 जिलों में 200 से कम रोगी हैं और हाथरस में सबसे कम 42 मरीज हैं। अब तक कुल 5.41 लाख रोगी मिल चुके हैं और इसमें से 5.09 लाख मरीज ठीक हो चुके हैं। अब तक 7,742 रोगियों की मौत हुई है और अब 24,575 एक्टिव केस हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *