Russia Ukraine Conflict

Russia Ukraine War: 9 मई को यूक्रेन के खिलाफ युद्ध की घोषणा कर सकते हैं पुतिन

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) 9 मई को औपचारिक रूप से यूक्रेन (Ukraine) के खिलाफ युद्ध की घोषणा कर सकते हैं। अमेरिका और पश्चिमी अधिकारियों का मानना ​​है कि यह एक ऐसा कदम है जो मास्को के रिजर्व बलों को पूरी तरह से जुटाने में सक्षम होगा क्योंकि आक्रमण के प्रयास लड़खड़ा रहे हैं। रिपोर्ट के अनुसार, रूस में 9 मई को ‘विजय दिवस’ ​​के रूप में जाना जाता है। यह दिन 1945 में नाजियों की देश की हार की याद दिलाता है।


पश्चिमी अधिकारियों ने लंबे समय से माना है कि पुतिन उस दिन के प्रतीकात्मक महत्व और प्रचार मूल्य का लाभ उठाकर यूक्रेन में एक सैन्य उपलब्धि की घोषणा करेंगे, शत्रुता का एक प्रमुख वृद्धि, या दोनों। पश्चिमी अधिकारियों ने लंबे समय से माना है कि पुतिन उस दिन के प्रतीकात्मक महत्व और प्रचार मूल्य का लाभ उठाकर यूक्रेन (Ukraine) में एक सैन्य उपलब्धि या शत्रुता में बड़ी बढ़ोतरी या दोनों की घोषणा करेंगे। अधिकारियों ने इस परिदृश्य पर ध्यान देना शुरू कर दिया है, जोकि पुतिन औपचारिक रूप से नौ मई को यूक्रेन पर युद्ध की घोषणा कर सकते हैं।


आज तक पुतिन ने महीनों के लंबे संघर्ष को ‘विशेष सैन्य अभियान’ के रूप में संदर्भित करने पर जोर दिया है। रूस की ओर से आक्रमण और युद्ध जैसे शब्दों पर प्रभावी रूप से प्रतिबंध लगाया गया है। ब्रि‍टेन के रक्षा सचिव बेन वालेस ने पिछले सप्ताह एलबीसी रेडियो को बताया कि मुझे लगता है कि वह अपने ‘विशेष अभियान’ से हटने की कोशिश करेंगे। पुतिन अब युद्ध की पिच को घुमा रहा है। कुछ नया कहने के लिए जमीन तैयार कर रहा है। संघर्ष के दौरान पुतिन अब कहेगा कि ‘देखो, यह अब नाजियों के खिलाफ एक युद्ध है और मुझे और अधिक लोगों की जरूरत है। मुझे और अधिक रूसी तोप की जरूरत है।”


मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पुतिन ने लगातार यूक्रेन (Ukraine) पर अपने आक्रमण को एक यहूदी राष्ट्रपति के साथ संघर्ष के रूप दिखाया है, जिसे ‘अस्वीकरण’ के अभियान के रूप में इतिहासकारों और राजनीतिक पर्यवेक्षकों द्वारा समान रूप से खारिज कर दिया गया है। वालेस ने कहा कि मुझे कोई आश्चर्य नहीं होगा। मुझे इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। वह शायद इस मई दिवस पर घोषणा करने जा रहे हैं कि अब हम दुनिया के नाजियों के साथ युद्ध में हैं और हमें रूसी लोगों को बड़े पैमाने पर जुटाने की जरूरत है।

India beat new Zealand 3-0. भारत ने किया कीवियों का सूपड़ा साफ, बने नम्बर 1 Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan | शाहरुख की पठान के साथ सलमान के टीजर की टक्कर, पोस्टर रिवील 200करोड़ की ठगी के आरोपी सुकेश ने जैकलीन के बाद नूरा फतेही को बताया गर्लफ्रैंड, दिए महँगे गिफ्ट #noorafatehi #jaqlein #sukesh क्या कीवी का होगा सूपड़ा साफ? Team India for third ODI against New Zealand #indiancricketteam KL Rahul Athiya Wedding: Alia, Neha, Vikrant के बाद राहुल अथिया ने की बिना तामझाम के शादी