Randeep Singh Surjewala

राहुल गांधी के नेपाल में पार्टी वाले वीडियो पर बवाल, भाजपा ने उठाए सवाल तो कांग्रेस ने किया पलटवार

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul gandhi) का बताया जा रहा एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। बीजेपी (BJP) नेता इसे जमकर शेयर कर रहे हैं और राहुल व कांग्रेस पार्टी पर तंज कस रहे हैं। बीजेपी (BJP) के आईटी कन्वीनर अमित मालवीय ने इसे एक नाइट क्लब का वीडियो बताया है। भाजपा (BJP) नेताओं ने आरोप लगाया कि राजस्थान जल रहा है और राहुल विदेश में पार्टी कर रहे हैं। बीजेपी (BJP) के हमलों पर पलटवार करते हुए कांग्रेस ने कहा कि राहुल एक दोस्त की शादी में हिस्सा लेने नेपाल गए हैं और शादी समारोह में जाना कोई अपराध तो नहीं है।

समाचार एजेंसी के मुताबिक, यह वीडियो काठमांडू के मशहूर नाइटक्लब लॉर्ड ऑफ रिंग्स के डिस्कोथिक का बताया जा रहा है। हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हुई है। बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने इस वीडियो को शेयर करते हुए कहा कि राजस्थान जल रहा है, लेकिन राहुल गांधी (Rahul gandhi) पार्टी कर रहे हैं। राहुल पार्ट टाइम राजनेता नहीं बल्कि पार्टी टाइम राजनेता हैं। ये पहली बार नहीं है। याद कीजिए उनका 26/11 के समय पार्टी मोड। बीजेपी आईटी (BJP IT) सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने भी ट्वीट करके कहा कि जब मुंबई पर हमला हुआ था, तब भी राहुल एक नाइटक्लब में थे। अब जब उनकी पार्टी में घमासान छिड़ा हुआ है, तब भी वह वहीं हैं। उनमें एक निरंतरता है।

केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट किया कि वेकेशन, पार्टी, हॉलिडे, मस्ती ट्रिप, निजी विदेशी यात्रा आदि अब देश के लिए कोई नई बात नहीं रह गई है… बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने ट्वीट में लिखा, अभी तो पार्टी बची हुई है… संकट पार्टी पर है, परिवार पर नहीं। इसी तरह तंज कसते हुए ट्वीट बीजेपी के कई और नेताओं ने भी किए। इनमें कपिल मिश्रा, तेजिंदर बग्गा आदि भी शामिल हैं।

इसके बाद कांग्रेस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके पलटवार किया. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने बताया कि राहुल गांधी नेपाल में एक निजी शादी समारोह में हिस्सा लेने गए हैं। सुरजेवाला ने तंज भरे अंदाज में कहा कि राहुल पीएम मोदी की तरह बिन बुलाए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के यहां केक काटने नहीं गए हैं। उन्होंने ये भी कहा कि शादी समारोह में जाना अभी तक अपराध घोषित नहीं हुआ है। कांग्रेस के नेता मनिकम टैगोर ने भी बीजेपी (BJP) पर झूठ बोलने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि अगर राहुल किसी शादी के रिसेप्शन में शामिल होते भी हैं तो इसमें गलत क्या है। संघी उनसे इतना डरे हुए क्यों हैं।


इसके बाद बीजेपी (BJP) महासचिव तरुण चुघ ने कहा कि राजस्थान जल रहा है और राहुल गांधी (Rahul gandhi) पार्टी कर रहे हैं। राजस्थान अस्त-व्यस्त है और नेता पार्टी में बिजी हैं। सुरजेवाला पर पलटवार करते हुए चुघ ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) देश के लिए कहीं भी जा सकते हैं, लेकिन सुरजेवाला को गांधी परिवार की भक्ति में कुछ दिखाई नहीं देता… ये शादी किसकी थी। इसमें ब्लू लाइट दिखाई दे रही हैं लेकिन दूल्हा-दुल्हन कहीं दिखाई नहीं दे रहे।

इससे पहले नेपाल के प्रमुख अखबार ‘द काठमांडू पोस्ट’ ने बताया था कि राहुल गांधी 5 दिवसीय निजी यात्रा पर सोमवार शाम नेपाल पहुंचे हैं। वह अपनी दोस्त सुमनिमा उधास (Sumnima Udas) की शादी में शामिल होने आए हैं। सुमनिमा ‘सीएनएन’ की संवाददाता रही हैं। राजनीति, आर्थिक, सामाजिक, पर्यावरण और आम मुद्दों पर कवरेज करती रही हैं। उन्होंने 2014 में अमेरिकी जर्नलिस्ट ऑफ द ईयर और सिने गोल्डन ईगल अवार्ड जैसे कई पुरस्कार भी जीते हैं। उन्होंने अमेरिका की ली यूनिवर्सिटी से जर्नलिज्म और ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से मास्टर डिग्री हासिल की है।

बिहार के इन 2 हजार लोगों का धर्म क्या है? विश्व का सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड कौन सा है? दंतेवाड़ा एक बार फिर नक्सली हमले से दहल उठा SATISH KAUSHIK PASSES AWAY: हंसाते हंसाते रुला गए सतीश, हृदयगति रुकने से हुआ निधन India beat new Zealand 3-0. भारत ने किया कीवियों का सूपड़ा साफ, बने नम्बर 1