रक्षाबंधन पर इस बार दिल्ली और मुम्बई से आना होगा मुश्किल, ट्रेनों में सीटें फुल

NEWS देश राज्य

रक्षाबंधन त्यौहार को लेकर ट्रेनों में सीटें अभी से फुल हो गई हैं। अगले महीने के पहले सप्ताह की 3 तारीख को रक्षाबंधन का त्यौहार मनाया जाएगा। इसे लेकर ट्रेनों से आने जाने वाले यात्रियों के लिए जगह नहीं बची है। दिल्ली हो या मुम्बई रक्षाबंधन तक किसी भी ट्रेन में सीट के लिए विकल्प नहीं मिल रहे हैं। नई दिल्ली से लखनऊ आने वाली गोमती एक्सप्रेस स्पेशल में भी 2 अगस्त तक वेटिंग मिल रही है। ट्रेनों में सीटें फुल होने से बस अड्डों पर भीड़ उमड़ेगी।

रक्षाबंधन त्यौहार पर प्रत्येक वर्ष रेलवे कुछ खास ट्रेनें शुरू करता रहा है लेकिन इस बार कोरोना महामारी (PANDEMIC) के चलते रेलवे नियमित ट्रेनों को स्पेशल यात्री ट्रेनें बनाकर संचालित कर रहा है। ऐसे में यात्रियों को इस बार अतिरिक्त ट्रेनों का तोहफा नहीं मिलेगा। लिहाज़ा, दिल्ली और मुम्बई से आने वाले यात्रियों को वर्तमान में चल रही ट्रेनों से कुछ खास राहत नहीं मिलेगी।

मुम्बई से आने वाली कुशीनगर, LTT, अवध और पुष्पक स्पेशल समेत किसी भी ट्रेन में जगह नहीं है। मात्र पुष्पक एक्सप्रेस में ही RAC टिकट मिल रहे हैं। वहीं, 3 अगस्त के बाद से ट्रेन में फिर से जगह खाली है जिसके टिकट आसानी से मिल रहे हैं। वहीं, वापसी में 12 अगस्त के बाद से ट्रेनों में आसानी से सीटें मिल रही हैं।

उधर, दिल्ली से आने वाली सरयू यमुना, बिहार सम्पर्क क्रांति, संपर्क क्रांति, वैशाली, गोरखधाम, लखनऊ मेल और गोमती समेत सभी स्पेशल ट्रेनें फुल हो चुकी हैं। दिल्ली से आने में तीन अगस्त से लखनऊ मेल में सैकड़ों सीटें खाली हैं। गोमती में भी सीटें भर चुकी हैं। लखनऊ से वापसी में लखनऊ मेल और गोमती छोड़कर किसी भी ट्रेन जगह नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *