Delhi-NCR Pollution

Delhi-NCR Weather Forecast: दिल्ली-एनसीआर में अगले दो दिन प्रचंड गर्मी, येलो अलर्ट जारी, जानें किस दिन से मिलेगी राहत

Delhi-NCR Weather Forecast: दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में आज मौसम साफ रहेगा और तेज धूप भी निकलेगी, लेकिन लू चलने की संभावना नहीं है। हालांकि भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने सोमवार से दिल्ली में भीषण गर्मी का प्रकोप पड़ने की संभावना जताई है और दो दिनों तक लू चलने का अनुमान है। मौसम विभाग (Weather Forecast) के मुताबिक 18 अप्रैल तक अधिकतम तापमान (Temperature) 42 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। लू चलने की आशंका को देखते हुए सोमवार और मंगलवार के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

इसके बाद बुधवार से मौसम में बदलाव होने के आसार हैं। मौसम विभाग मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के चलते दिल्ली के तापमान (Temperature) में बुधवार से गिरावट हो सकती है। ऐसे में बुधवार और गुरुवार को हीट वेव चलने की संभावना नहीं है। इस दौरान 20-30 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं। साथ ही आसमान में आंशिक बादल भी छाए रह सकते हैं।

दिल्ली में शनिवार को न्यूनतम तापमान (Temperature) सामान्य के करीब 22 और अधिकतम तापमान सामान्य से 3 ज्यादा 40 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ। हवा में नमी का स्तर 21 से 60 प्रतिशत रहा।
दिल्ली में रविवार को अधिकतम तापमान (Temperature) 41 और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। मौसम साफ रहेगा।
नोएडा में अधिकतम तापमान 44.1 और न्यूनतम तापमान 30.9 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।यहां भी मौसम साफ रहेगा।
गुरुग्राम में अधिकतम तापमान 43 और न्यूनतम तापमान (Temperature) 25 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। आसमान साफ रहेगा।
दिल्ली में मध्यम तो एनसीआर में खराब श्रेणी में है एक्यूआई

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) के अनुसार रविवार को दिल्ली में वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) खराब श्रेणी में 188 है। वहीं नोएडा में एक्यूआई खराब श्रेणी में 247 दर्ज हुआ है, जबकि गुरुग्राम में भी खराब श्रेणी में एक्यूआई 272 रिकॉर्ड हुआ है। आपको बता दें कि एक्यूआई को शून्य और 50 के बीच ‘अच्छा’, 51 और 100 के बीच ‘संतोषजनक’, 101 और 200 के बीच ‘मध्यम’, 201 और 300 के बीच ‘खराब’, 301 और 400 के बीच ‘बहुत खराब’ और 401 और 500 के बीच ‘गंभीर’ श्रेणी में माना जाता है।

India beat new Zealand 3-0. भारत ने किया कीवियों का सूपड़ा साफ, बने नम्बर 1 Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan | शाहरुख की पठान के साथ सलमान के टीजर की टक्कर, पोस्टर रिवील 200करोड़ की ठगी के आरोपी सुकेश ने जैकलीन के बाद नूरा फतेही को बताया गर्लफ्रैंड, दिए महँगे गिफ्ट #noorafatehi #jaqlein #sukesh क्या कीवी का होगा सूपड़ा साफ? Team India for third ODI against New Zealand #indiancricketteam KL Rahul Athiya Wedding: Alia, Neha, Vikrant के बाद राहुल अथिया ने की बिना तामझाम के शादी