बिहार में वज्रपात से 10 लोगों की मौत पर CM नीतीश ने जताया शोक

NEWS देश प्राकृतिक आपदा बिहार

कोसी, सीमाचंल समेत पूर्वी बिहार में रविवार को सुबह से झमाझम बारिश हुई। दिनभर आसमान में बादल छाए रहे। वहीं बारिश के दौरान आफत बनकर गिरी आकाशीय बिजली ने दस लोगों की जान ले ली। पूर्णिया में एक परिवार के 3 लोगों की मौत हो गई। कुछ जगहों पर चपेट में आने से कई लोग झुलस भी गए।

बिहार के CM नीतीश कुमार ने कहा कि आपदा की इस घड़ी में वे प्रभावित परिवारों के साथ हैं। CM नीतीश ने लोगों से अपील की है कि सभी लोग खराब मौसम में पूरी सतर्कता बरतें। खराब मौसम होने पर वज्रपात से बचाव के लिये आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा समय-समय पर जारी किये गये सुझावों का अनुपालन करें। खराब मौसम में घरों में रहें और सुरक्षित रहें।

पूर्णिया जिले के धमदाहा की बिशनपुर पंचायत के सिंघाड़ापट्टी गांव के तिलंगवा कुड़िया टोला में 3 की मौत हो गयी। तीनों एक ही परिवार के थे। मृतकों में कैलाश मंडल (55 वर्ष), उसका पुत्र दिलखुश कुमार (16 वर्ष) और पुत्रवधु निभा देवी (19 वर्ष) बरामदे पर बैठे हुए थे। वहीं दूसरी घटना कसबा संझेली पंचायत की है। खेत में बिचड़ा रोपनी कर रहा एक मजदूर मो. मोहसीन (42 वर्ष) ठनका की चपेट में आ गया। इससे उसकी मौत मौके पर ही हो गयी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *