US Presidential Election

मैं आशावाद और अवसर प्रदान करूंगा, बाइडेन निराशावाद और गरीबी लाएंगे’-ट्रंप

विदेश

अमेरिका के राष्ट्रपति Donald Trump ने बुधवार को कहा कि वह आशावाद और अवसर प्रदान करेंगे जबकि उनके डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी Joe Biden “निराशावाद, गरीबी और पतन लेकर आएंगे। गौरतलब है कि अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के अब 15 दिन से भी कम समय रह गए हैं। मतदान तीन नवंबर को होना है। TRUMP ने इस चुनाव को “बाइडेन के 47 साल के काम बनाम अमेरिकी राष्ट्रपति के रूप में अपने 47 महीनों के काम” के रूप में वर्णित किया। उन्होंने कहा, ‘‘पिछले 47 वर्षों से, जो बाइडेन आपकी नौकरी को बाहर भेज रहे हैं, आपकी सीमाओं को खोल रहे हैं।’


उन्‍होंने उत्तरी कैरोलिना के गैस्टोनिया शहर में अपने हजारों समर्थकों से कहा, ‘‘मैं आशावाद और अवसर प्रदान करूंगा। बाइडेन निराशावाद, गरीबी और पतन लाएंगे.”उन्होंने कहा, ‘‘सामान्य जीवन पूरी तरह से फिर से शुरू होगा और अगला वर्ष हमारे देश के इतिहास में सबसे बड़ा आर्थिक वर्ष होगा। यह वह जगह है जहां हम नेतृत्व कर रहे हैं। यह चुनाव TRUMP की सुपर रिकवरी या बाइडेन के गहरे अवसाद के बीच एक विकल्प है।


गौरतलब है कि विपक्ष TRUMP पर महामारी का प्रबंधन ठीक से नहीं कर पाने का आरोप लगा रहा है। उन्होंने कहा, ‘‘यह चुनाव TRUMP के बूम या बाइडेन के Lockdown के बीच है। वह आपको बंद करना चाहते हैं।”उन्होंने कहा, “बाइडेन चिकित्सा में देरी करेंगे, टीके के काम को टालेंगे, महामारी को बढ़ावा देंगे, आपके स्कूलों को बंद करेंगे और हमारे देश को बंद कर देंगे और वह यही सब करेंगे।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *