Agra Taj Mahal

ताज महल में लगे जय श्रीराम के नारे,चार गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश देश राज्य

आगरा स्थित ताज महल परिसर में सोमवार को हिंदू वादी नेताओं ने भगवा झंडा लहरा कर हड़कंप मचा दिया। हिंदूवादी नेता परिसर के अंदर पहुंचे। Taj Mahal के सामने बेंच पर बैठे, फिर अपनी जेबों से भगवा झंडे निकाले और Taj Mahal के सामने लहराने लगे। हिंदूवादी नेताओं ने इस दौरान जय श्री राम के जयकारे भी लगाए।

ताजमहल की सुरक्षा में तैनात CISF के कर्मचारी जब तक कुछ सोच समझ पाते हिंदूवादी नेताओं ने ताज महल परिसर में भगवा झंडा लहराने के वीडियो Social Media पर वायरल कर दिया। वायरल हो रहे वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि हिंदूवादी नेता किस तरह ताज महल के अंदर भगवा झंडा लहरा रहे हैं।

सीआईएसफ ने Taj Mahal परिसर में भगवा झंडा लहराने वाले हिंदूवादी नेताओं को मौके से पकड़ लिया। उन्हें ताजगंज पुलिस के हवाले कर दिया। CISF से मिली तहरीर के आधार पर ताजगंज पुलिस ने गिरफ्त में आए हिंदूवादी नेताओं के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने और उन्माद भड़काने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है।

बताया जा रहा है कि हिंदूवादी नेता अपनी जेब में भगवा झंडा लेकर ताज महल के अंदर घुसे। इसके बाद रेड सैंड स्टोन प्लेटफार्म से नीचे रखी लाल पत्थर की सीट पर आराम से बैठ गए। अपनी जेबों से भगवा झंडे निकालकर लहराने लगे। हर हर महादेव और जय श्रीराम के नारे लगाने लगे।

इस मामले में पुलिस टीम ने हिंदू युवा वाहिनी के जिला अध्यक्ष गौरव ठाकुर, सोनू बघेल, विशेष कुमार और ऋषि लवानिया के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। हिंदूवादी नेता गौरव ठाकुर इसके पहले भी ताजमहल में शिव चालीसा का पाठ करने का वीडियो वायरल कर चुका हैं। पुलिस आगे की कार्यवाही कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *