Bihar Assembly Election

बिहार का रण: ‘सुशांत सिंह मामला हमारे लिए चुनाव का मुद्दा नहीं’-देवेंद्र फडणवीस

elections देश बिहार राजनीति

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और अब बिहार चुनाव के BJP प्रभारी Devendra Fadnavis ने पटना पहुंचने के साथ कहा कि Sushant singh rajput की मौत हमारे लिए चुनाव का मुद्दा नहीं है, लेकिन जैसे जांच हो रही हैं और जितनी जांच एजेंसी इस मामले की जांच कर रही हैं वह अहम हैं। गौरतलब है कि मूल रूप से बिहार के निवासी और बॉलीवुड एक्‍टर Sushant singh rajput अपने मुंबई स्थित निवास पर मृत पाए गए थे। CBI, प्रवर्तन निदेशालय और नारकोटिक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो (NCB) इस मामले से जुड़े विभिन्‍न पहलुओं की जांच कर रहे हैं।


BJP ने साफ़ कहा हैं कि वो सुशांत की मौत को चुनावी मुद्दा नहीं बनाना चाहती लेकिन जब तक इस मुद्दे पर न्याय नहीं मिलता वो चुप नहीं बैठेगी। फडणवीस ने कहा कि हम इसे चुनावी मुद्दा नहीं बनाना चाहते हैं लेकिन जैसा कि हम लोगों ने पहले कहा है न भूलेंगे न भूलने देंगे न्याय ज़रूर दिलायेंगे और न्याय मिलने तक BJP चुप नहीं बैठेगे। उन्‍होंने कहा कि Sushant singh rajput बिहार के बेटे थे और पूरे भारत की बेटे थे। जिस प्रकार से उनकी मृत्यु के बाद अलग-अलग तथ्य बाहर आने शुरू हुए आम आदमी को यह लगा कि इसकी जाँच होनी चाहिए और तथ्यों बाहर आने चाहिए। कंगना रनौत मामले के के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि जहाँ तक सवाल है वो लगातार वहां पर हो रहे अन्याय को उठा रही थी और इसके इसके बारे में बोल रही थी। मुझे लगता है कि सरकारों को समझना चाहिए कि मीडिया की स्वतंत्रता हो इसको संकुचित करने का काम सरकारी करेंगे तो यह आलोक तांत्रिक होगा।

बिहार के बारे में पूछे पर फडणवीस ने कहा, ‘मुझे लगता है कि 15 साल के बाद भी लोगों को यही लगता है कि यही सरकार वापस आनी चाहिए। चुनौतियां बहुत हैं। बाढ़ है और लोग ये देखते हैं कि इस सरकार का काम और इससे पहले की सरकार का काम और लोगों को लगता है कि सरकार प्रयास करके हमारा ख्याल करती है। सबसे बड़ी बात यह है कि सरकार के पीछे आदरणीय प्रधानमंत्री मोदी जी है मैं ऐसा मानता हूँ कि यह सबसे बड़ी बात है।’बिहार में इसी साल विधानसभा चुनाव होने है, ऐसे में स्‍वाभाविक है कि सुशांत मामला जाने-अनजाने में चुनावी मुद्दा बनता जा रहा है। बिहार की लगभग हर पार्टी ने सुशांत की मौत से जुड़े मुद्दे को उठाया है। सुप्रीम कोर्ट ने जब सुशांत मामले की जांच मुंबई पुलिस से लेकर CBI को सौंपने का आदेश दिया था तब भी सभी पार्टियों ने एकसुर में इसका स्‍वागत किया था। सुशांत केस से जुड़े डग्‍स एंगल को लेकर जब एनसीबी ने एक्‍ट्रेस रिया चक्रवर्ती को अरेस्‍ट किया तो भी सभी दलों ने इस गिरफ्तारी को सुशांत को न्‍याय मिलने की दिशा में अहम कदम बताया था। सत्तारूढ़ NDA ने कहा कि NCB द्वारा की गई रिया चक्रवर्ती की गिरफ्तारी पटना में जन्मे अभिनेता Sushant singh rajput को न्याय मिलने की दिशा में ‘‘एक महत्वपूर्ण कदम” है।

BJP प्रवक्ता निखिल आनंद ने एक बयान में विश्वास व्यक्त किया कि सीबीआई अंतत: सुशांत की मौत से जुड़े मामले का पर्दाफाश करेगी और इससे दिवंगत अभिनेता को न्याय मिलेगा। जदयू के प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने कहा, ‘‘CBI जांच ने मादक पदार्थ तस्करों और हस्तियों के बीच संबंधों सहित बॉलीवुड की स्याह दुनिया का पर्दाफाश किया है।” लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान ने रिया की गिरफ्तारी पर खुशी व्यक्त की और कहा कि अब वे लोग चुप हो जाएंगे जो उसके समर्थन में बोल रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *