surya grahan effect

अप्रैल में लगेगा साल 2022 का पहला सूर्य ग्रहण, जानें किन राशि के जातकों को होने वाला है धनलाभ

साल 2022 में इस बार दो सूर्य ग्रहण (Surya Grahan 2022) पड़ रहे हैं. साल 2022 का पहला सूर्य ग्रहण (Surya Grahan 2022) 30 अप्रैल की मध्य रात्रि से लग रहा है। ये सूर्य ग्रहण (Surya Grahan 2022) भले ही आंशिक होगा, लेकिन इसका प्रभाव कई राशियों के जातकों की जीवन पर देखने को मिलेगा। बता दें कि सूर्य ग्रहण (Surya Grahan 2022) मध्यरात्रि 12 बजकर 15 मिनट से शुरू होगा और सुबह 4 बजकर 8 मिनट तक रहेगा. इसके बाद ही बता दें कि साल का पहला ग्रहण मेष राशि में लगने जा रहा है।

पंचाग के अनुसार यह ग्रहण भारत में दिखाई नहीं देगा और इसका सूतक काल भी मान्य नहीं होगा। लेकिन ज्योतिष शास्त्र का मानना है कि जब भी कोई ग्रहण लगता है, तो उसका सीधा प्रभाव व्यक्ति के जीवन पर देखने को मिलता है। कुछ राशियों पर इसका शुभ और कुछ पर अशुभ प्रभाव देखने को मिलेगा। आइए जानते हैं ऐसी ही 3 राशियों के बारे में जिनके ऊपर ग्रहण का शुभ असर देखने को मिलेगा।

कर्क राशि: कर्क राशि के लिए ये ग्रहण विशेष फलदायी साबित होगा। साथ ही, कार्यस्थल और सामज में मान सम्मान में वृद्धि हो सकती है। प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. आपकी कार्य करने की शैली में निखार आ सकता है, इसका फायदा आपको भविष्य में अवश्य मिलेगा। अटका हुआ धन इस अवधि में वापस मिलने की संभावना है।

धनु राशि: धनु राशि के जातकों के जीवन में सूर्य ग्रहण (Surya Grahan 2022) से कई प्रभाव देखने को मिलेंगे। बिजनेस में फायदा हो सकता है। वहीं, नई नौकरी के प्रस्ताव की भी आशंका है। विदेश में नौकरी मिलने की संभवना है और उन्नति के नए रास्ते खुल सकते हैं। व्यापार में कोई बड़ी डील फाइनल कर सकते हैं। इस राशि के स्वामी गुरु ग्रह हैं। और ज्योतिष के अनुसार गुरु और सूर्य ग्रह में मित्रता का भाव होने के कारण ये ग्रहण लाभकारी सिद्ध होगा।

वृषभ राशि: ज्योतिष अनुसार इस साल के पहले ग्रहण का लाभ वृषभ राशि के जातकों को भी मिलता दिखाई दे रहा है। आर्थिक लाभ होने की पूरी संभावना है। आपके रुके हुए काम बन सकते हैं। कारोबार में भाग्य का साथ मिल सकता है। व्यवसाय में नए रिश्ते बन सकते हैं। साथ ही व्यापार में निवेश भी कर सकते हैं। भविष्य में आपको इसका फायदा देखने को मिलेगा। वहीं, संतान की तरफ से भी कोई शुभ समाचार मिल सकता है।

India beat new Zealand 3-0. भारत ने किया कीवियों का सूपड़ा साफ, बने नम्बर 1 Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan | शाहरुख की पठान के साथ सलमान के टीजर की टक्कर, पोस्टर रिवील 200करोड़ की ठगी के आरोपी सुकेश ने जैकलीन के बाद नूरा फतेही को बताया गर्लफ्रैंड, दिए महँगे गिफ्ट #noorafatehi #jaqlein #sukesh क्या कीवी का होगा सूपड़ा साफ? Team India for third ODI against New Zealand #indiancricketteam KL Rahul Athiya Wedding: Alia, Neha, Vikrant के बाद राहुल अथिया ने की बिना तामझाम के शादी