RRB NTPC Exams

RRB NTPC Exams: 9 और 10 मई को परीक्षार्थियों की सुविधा के लिए 65 से अधिक ट्रेनें चलाएगा रेलवे

RRB NTPC Exams: भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने नौ और 10 मई को आरआरबी और एनटीपीसी (RRB NTPC) की परीक्षाओं में शामिल होने वाले उम्मीदवारों की सुविधा के लिए देश भर में 65 से अधिक विशेष ट्रेनें चलाने का फैसला किया है। इन परीक्षाओं के उम्‍मीदवारों ने आरआरबी एनटीपीसी (NTPC) परीक्षा केंद्रों के अपने गृह नगर से दूर होने का मुद्दा उठाया था जिसके बाद रेलवे की ओर से यह पहलकदमी की गई है।


65 से अधिक विशेष ट्रेनें संचालित करेगा रेलवे

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने ट्वीट कर कहा- आरआरबी एनटीपीसी (RRB NTPC) परीक्षा के उम्मीदवारों के लिए भारतीय रेलवे 9 और 10 मई को देश भर में 65 से अधिक विशेष ट्रेनें संचालित करेगा। रिपोर्ट के मुताबिक इनमें से अधिकांश ट्रेनें 8 मई को चलेंगी ताकि विद्यार्थियों को सुबह उनके परीक्षा केंद्रों तक पहुंचने और परीक्षा देकर लौटने में सहूलियत हो। विद्यार्थियों को ट्रेनों से आवागमन के लिए किराए का भुगतान करना होगा। इन परीक्षार्थियों को किराए में कोई रियायत नहीं दी जाएगी।


इन रूट पर चलेंगी ट्रेनें

जानकारी के मुताबिक कुछ विशेष ट्रेनें जबलपुर-नांदेड़, दरभंगा-मुजफ्फरपुर, अगरतला-दरभंगा, गया-भिलाई, समस्तीपुर-कानपुर, सियालदह-गुवाहाटी, आगरा कैंट-पटना, जयपुर-अमृतसर, वेरावल-बांद्रा, जयपुर-इंदौर के बीच चलाई जाएंगी। वहीं कुछ ट्रेनें काकीनाडा से मैसूर, कुरनूल-मैसूर, नरसापुर-सिकंदराबाद, सिकंदराबाद से एर्नाकुलम, काकीनाडा से कुरनूल, कडप्पा-राजमुंदरी, विजयवाड़ा-नगरसोल, जबलपुर-निजामुद्दीन, दिल्ली-जम्मू तवी, प्रयागराज से आनंदविहार तक चलाई जाएंगी।


परीक्षा केंद्रों में बदलाव का अनुरोध

समाचार एजेंसी ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि 9 और 10 मई के दौरान चलने वाली अन्य विशेष ट्रेनों में शालीमार से विजयवाड़ा, हटिया से विजयवाड़ा, पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से जोधपुर, त्रिवेंद्रम से चेन्नई, तिरुनेलवेल्ली से मैसूर, नरसापुर से त्रिवेंद्रम, मैंगलोर से हुबली, हुबली से नांदेड़ और मैसूर से एरानाकुलम तक चलाई जाने वाली गाड़‍ियां शामिल हैं। मालूम हो कि परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों ने परीक्षा केंद्रों में बदलाव का अनुरोध किया था।

India beat new Zealand 3-0. भारत ने किया कीवियों का सूपड़ा साफ, बने नम्बर 1 Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan | शाहरुख की पठान के साथ सलमान के टीजर की टक्कर, पोस्टर रिवील 200करोड़ की ठगी के आरोपी सुकेश ने जैकलीन के बाद नूरा फतेही को बताया गर्लफ्रैंड, दिए महँगे गिफ्ट #noorafatehi #jaqlein #sukesh क्या कीवी का होगा सूपड़ा साफ? Team India for third ODI against New Zealand #indiancricketteam KL Rahul Athiya Wedding: Alia, Neha, Vikrant के बाद राहुल अथिया ने की बिना तामझाम के शादी