IPL 2021 रद्द होने की असल वजह आई सामने, कोरोना से ज़्यादा कोहली थे अड़े

कई खिलाड़ियों और कोच व स्टाफ के पॉजिटिव आने के बाद इंडियन प्रीमियर लीग (IPL-2021) का 14वां संस्करण अनिश्चित कालीन के लिए स्थगित कर दिया गया है. इसी बीच भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) की हठधर्मिता भी सामने आई है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई के कुछ बड़े अधिकारी संक्रमण के मामलों को दबाने की कोशिश कर रहे थे. साथ ही पूरे आईपीएल को कराने की जिद पर अड़े थे. लेकिन कई टीमों के खिलाड़ियों ने जब मैच खेलने से इनकार कर दिया तो पूरा का पूरा मामला खुल गया.

IPL में 3 मई को अहमदाबाद में विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच मुकाबला खेला जाना था. सूत्रों के मुताबिक मैच से एक दिन पहले ही KKR के दो खिलाड़ी वरुण चक्रवर्ती और संदीप वॉरियर पॉजिटिव हो गए. बात दब जाए इसलिए अधिकारी इनको आइसोलेट कर चोटिल बताकर मैच कराने वाले थे. लेकिन आरसीबी ने मैच खेलने से इनकार कर दिया. इसके बाद पूरा मामला खुल गया.

4 मई को दिल्ली में मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच मैच खेला जाना था. इस मैच से ठीक पहले हैदराब के ऋद्धिमान साहा की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई. इसके अलावा इसी दिन चेन्नई के गेदबाजी कोच बालाजी की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई. जिसके बाद हो हल्ला हुआ और पूरे आईपीएल को स्थगित कर दिया.

बीसीसीआई के सूत्र बताते हैं कि बैठक में भी बोर्ड के कुछ अधिकारी लीग जारी रखने का दबाव बना रहे थे, लेकिन RCB के मैनेजमेंट के साथ-साथ मुंबई इंडियंस के आकाश अंबानी और दिल्ली कैपिटल्स के पार्थ जिंदल इसे तत्काल स्थगित करने के पक्ष में अड़ गए. जिसके बाद मैच को स्थगित कर दिया गया.

Leave a Comment

Your email address will not be published.