पिक्चर अभी बाकी है मेरे दोस्त, MLAs के साथ होटल में शिफ्ट हुए गहलोत

NEWS Top News राजस्थान

राजस्थान इस समय देश की राजनीति का केंद्र बना हुआ है। राजस्थान की राजनीति की धमक दिल्ली तक महसूस की जा रही हैं। सचिन पायलट (Sachin Pilot) की नाराजगी से गहलोत सरकार पर संकट के बादल छा गए हैं। कांग्रेस अब सचिन पायलट को मनाने के लिए हाथ पैर मार रही है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) और पायलट के बीच सुलह के लिए प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने हस्तक्षेप किया है। प्रियंका गांधी वाड्रा ने सचिन पायलट से फोन पर बात की। उधर, राहुल गांधी ने अशोक गहलोत से फोन पर बातचीत की है। सूत्रों के मुताबिक, पायलट के कांग्रेस में बने रहने की संभावना बहुत कम है।

जयपुर में कांग्रेस विधायक दल की बैठक में 109 विधायक पहुंचे। सरकार के खिलाफ काम करने वाले कार्यकर्ता पर कार्रवाई का प्रस्ताव पास किया गया। कांग्रेस को अपने विधायकों के टूटने का खतरा लग रहा है। इसलिए कांग्रेस ने अपने विधायकों को जयपुर के होटल में शिफ्ट कर दिया है।

विधायक दल की बैठक के बाद सभी विधायकों को पहले लंच कराया गया, फिर सभी को बस में बैठाकर होटल ले जाया गया। कांग्रेस विधायक दल (CLP) की बैठक संपन्न होने के बाद सभी विधायक बस में सवार होकर CM अशोक गहलोत के आवास से निकले। विधायकों में से एक विधायक ने कहा, ऑल इज वेल।

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार के पास पूर्ण बहुमत है और वह अपना 5 साल का कार्यकाल पूरा करेगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट सहित अन्य सभी लोगों के लिए कांग्रेस के दरवाजे हमेशा खुले हैं और खुले रहेंगे।

जयपुर में कांग्रेस विधायक दल की महत्वपूर्ण बैठक से पहले संवाददाताओं से बातचीत में सुरजेवाला ने कहा, ‘कांग्रेस की सरकार राजस्थान में स्थिर है, कांग्रेस की सरकार को पूर्ण बहुमत है … कांग्रेस की सरकार पूरे पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी।’ सुरजेवाला ने कहा,’BJP कितने भी षडयंत्र करे, मोदी सरकार कितने भी प्रपंच रचे, BJP कितने भी हथकंडे अपनाये, ED, CBI और IT कितनी भी छापेमारी करे वे चुनी हुई सरकार को नहीं गिरा पायेंगे क्योंकि यही राजस्थान की जनता का जनमत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *