Rajasthan Police Constable Recruitment

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए जारी हुई तारीखें

राजस्थान पुलिस, कांस्टेबलों के चयन के लिए 6,7 और 8 नवंबर को लिखित परीक्षा आयोजित करेगी। इस बात की जानकारी DGP भूपेंद्र सिंह ने गुरुवार को दी। उन्होंने बताया कि पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए करीब 17 लाख से अधिक उम्मीदावारों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। बता दें कि Coronavirus महामारी के चलते इस परीक्षा को आयोजित करने में देरी हो गई है। कांस्टेबल के 5,438 रिक्त पदों को भरने के लिए यह भर्ती परीक्षा आयोजित की जाएगी।


उम्मीदवार जो इस परीक्षा में शामिल होंगे उनको भूपेंद्र सिंह ने गुड लक विश करने के साथ सुरक्षित रहने का संदेश भी दिया है। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि कोरोनावायरस के संक्रमण से सुरक्षित रहने के लिए तमाम एहतियाती उपायों के साथ परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।
उन्होंने यह भी बताया कि परीक्षा से जुड़ी तमाम तरह की जानकारी जल्द ही वेबसाइट पर उपलब्ध करा दी जाएगी। खास बात यह है कि इस परीक्षा में 10वीं पास भी आवेदन कर सकते हैं।

राजस्थान पुलिस Constable के पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और फिजिकल टेस्ट द्वारा किया जाएगा। लिखित परीक्षा का कुल वेटेज 75 फीसदी होगा। परीक्षा ऑब्जेक्टिव टाइप होगी, जिसके लिए उम्मीदवारों को 2 घंटे का समय दिया जाएगा। प्रत्येक सवाल 0.5 नंबर के लिए होगा। एग्जाम ऑफलाइन मोड में आयोजित किया जाएगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published.