सलमान खान की ‘ब‍िरयानी’ में मसाला तो खूब है, सिर्फ चावल ढूंढने पड़ेंगे…

देश बॉलीवुड सिनेमा

सलमान खान (Salman Khan) एक बार फिर अपने फेवरेट जॉनर की एक्‍शन-क्राइम से भरपूर फुल-ऑन मसाला फिल्‍म लेकर आए हैं. सलमान और द‍िशा पाटनी (Disha Patani) की ‘राधे’ (Radhe) उनके फैंस के लिए ईद की ब‍िरयानी सी है, ज‍ि‍समें हर वो मसाला और तड़का है जो ‘भाईजान’ के हार्ड-कोर फैंस को हमेशा भाता है. लेकिन इस ब‍िर‍यानी में चावल आपको अपनी र‍िस्‍क पर ही ढूंढने पड़ेंगे. यानी अगर आप सलमान के एटिट्यूड और उनके स्‍टाइल के फैन हैं तो ये फिल्‍म स‍िर्फ आपके लिए ही बनी है, लेकिन अगर आप जानना चाहते हैं कि आखिर ये फिल्‍म कैसी है और इसे देखने चाहिए या नहीं, तो पढ़‍िए ये र‍िव्‍यू.

कहानी: ‘राधे’ कहानी है एक ऐसे जाबांज पुलिस ऑफिसर की, ज‍िसे ज‍िम्‍मा द‍िया गया है शहर में फैले ड्रग्‍स के जाल को खत्‍म करने का. मुंबई शहर में ड्रग्‍स का मायाजाल ऐसा फैला है कि स्‍कूल कॉलेज के बच्‍चे इसका श‍िकार हो रहे हैं. राधे की बात करें तो 10 सालों के पुल‍िस करियर में इसने 93 एनकाउंटर क‍िए हैं और इसके 23 ट्रांसफर हुए हैं और इसील‍िए इसे चुना गया है. राधे को इस बार टकराना है राणा (रणदीप हुड्डा) से जो ड्रग्‍स के धंधे में इस पूरे शहर पर कब्‍जा करना चाहता है.

न‍िर्देशक प्रभु देवा के डायरेक्‍शन का अपना एक स्‍टाइल है जो इस फिल्‍म में भरपूर नजर आ रहा है. एक्‍शन बेहद खतरनाक है और इतना तय है कि अगर स‍िनेमाघरों में ये फिल्‍म लगी होती तो एक्‍शन सीन्‍स पर खूब तालियां और सीटियां बटोरती. सलमान की इस फिल्‍म ने अपने ट्रेलर से ही साफ कर द‍िया था कि वो अपने दर्शकों के लिए एक टोटल मसाला फिल्‍म लेकर आ रहे हैं.
ऐसे में इस फिल्‍म पर इस आधार पर बात करना ही बेमानी है क‍ि कहानी कहां जा रही है या फिल्‍म की यूएसपी क्‍या है या फलां फलां… ये फिल्‍म स‍िर्फ और स‍िर्फ सलमान खान के लिए बनी है, सलमान खान के बारे में है और बस यही है. अकेला राधे दसियों लोगों को मार रहा है और एक्‍शन के नाम पर आप ऐसा कई बार देखेंगे. ये पुलिस ऑफिसर है लेकिन इसके साथ पुल‍िस कहीं नहीं द‍िखती, बस राधे ही द‍िखता है, अकेला हर जगह. सलमान ने इस फिल्‍म में ‘बिग बॉस’ के जॉक से लेकर अपने घर गैलेक्सी अपार्टमेंट तक, सब कुछ ट्राई क‍िया है. और हां, सलमान खान ने इस फ‍िल्‍म में भी अपनी शर्ट उतारी है.

READ MORE:   मोदी-ट्रंप की जुगलबंदी से खुश हुए सलमान खान

फिल्‍म में व‍िलेन बने रणदीप हुड्डा इतने खतरनाक और ब्रूटल हैं क‍ि आपको उससे डर लगने लगता है. ‘राधे’ में ग्‍लैमर कोशंट बढ़ाने और हीरोइन वाला स्‍पेस फिल करने के ल‍िए द‍िशा पाटनी को रखा गया है और वह अपना पार्ट पूरी ईमानदारी से न‍िभा रही हैं. क्‍यूट, बबली और बेहद ग्‍लैमरस दीआ, जो राधे की लव-इंट्रेस्‍ट हैं. बस इतना ही. फिल्‍म में कुछ भी ऐसा नहीं है, जो इससे पहले सलमान की फिल्‍म में देखा नहीं लगाया हो.

सलमान खान ने इस फिल्‍म की कमाई कोविड-19 से जूझ रहे लोगों की मदद के लिए डोनेट करने का ऐलान क‍िया है. ऐसे में अगर आपको दान का कोई और तरीका समझ नहीं आ रहा तो आप ये अपना सकते हैं और ये फिल्‍म देख सकते हैं. सलमान की इस फिल्‍म को मेरी तरफ से 2.5 स्‍टार.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *