UP ASSEMBLY ELECTIONS 2022

UP चुनाव में Priyanka Gandhi होंगी कांग्रेस का चेहरा

elections NEWS उत्तर प्रदेश देश

एक दिन के प्रवास पर आगरा पहुंचे कांग्रेस के पूर्व सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) ने प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) को लेकर बड़ा बयान दिया है. कार्यकर्ता सम्मेलन में शिरकत करने आए सलमान खुर्शीद ने कहा कि यूपी विधान सभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) में प्रियंका गांधी कांग्रेस का चेहरा होंगी.

उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव 2022 (UP Assembly Election 2022) की तैयारी में सभी दल जुट गए हैं. भाजपा जमीनी स्तर पर मजबूत संगठन के दम पर काम कर रही है तो सपा भी इस बार आर-पार की लड़ाई लड़ने की तैयारी में है. बसपा 2017 के फॉर्मूले के भरोसे तस्वीर बदलने की कोशिश में है, लेकिन कांग्रेस लड़ाई से बाहर ही नजर आ रही है. ऐसे में पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद का बयान राजनीतिक हलचल बढ़ा सकता है. आगरा में खुर्शीद ने कहा, यूपी चुनाव में कांग्रेस किसी दल से गठबंधन नहीं करेगी बल्कि पार्टी सभी रूठों को मनाएगी. उन्होंने कहा, यूपी में कांग्रेस प्रियंका गांधी के चेहरे पर चुनाव लड़ेगी.

इस बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) पूरे 22 महीने के बाद अमेठी के औचक दौरे पर पहुंचीं. उन्होंने यहां मोहनगंज के टोडर गांव में उस परिवार से मुलाकात की जहां 6 दिन पहले कच्ची दीवार गिर जाने से तीन मासूमों की मौत हो गई थी. प्रियंका ने परिवार वालों को सांत्वना देते हुए कहा कि वो हर संभव मदद के लिए परिवार के साथ खड़ी हैं. बता दें, 6 सितंबर को मोहनगंज थाना क्षेत्र के जमुरवां गांव में बारिश के चलते कच्चे मकान की दीवार ढह गई थी. पास में ही खेल रहे बच्चे इसकी चपेट में आ गए थे. ग्रामीणों ने इन्हें फौरन मलबे से निकाला और CHC तिलोई पहुंचाया. यहां डॉक्टरों ने वंश पुत्र श्यामलाल, दिव्यांशु पुत्री राजेश और सत्यम पुत्र शिवराज को मृत घोषित कर दिया.

READ MORE:   लालू परिवार का फॅमिली ड्रामा सड़क पर - कमरे का ताला तोड़ मायके भेजा बहू ऐश्‍वर्या के सामान

आपको बता दें कि 23 जनवरी 2020 को प्रियंका अपनी मां सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के साथ अमेठी के दौरे पर आईं थीं. प्रियंका अमेठी के भरेठा गांव में सड़क दुर्घटना में मारे गए एक ही परिवार के छह लोगों की मौत के बाद वहां पहुंचीं थीं और परिवार के सदस्यों के बीच शोक व्यक्त किया था. 19 जनवरी 2020 को अमेठी-गौरीगंज हाईवे पर एक ट्रक ने बोलेरो को टक्कर मार दी थी. जिसमें गौरीगंज में एक समारोह में भाग लेकर गांव लौट रहे एक ही परिवार के छह लोगों की मौत हो गई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *