arrest warrant

‘मास्क पहनने वाले हमेशा ही संक्रमित रहते हैं’-ट्रंप

विदेश

राष्ट्रपति Donald Trump ने कहा है कि जो लोग चेहरे पर मास्क पहनते हैं वे ‘‘हर समय’’ Coronavirus से संक्रमित रहते हैं। हालांकि उनके इस दावे के पीछे कोई साक्ष्य नहीं है।

राष्ट्रपति से 26 सितंबर को व्हाइट हाउस में बड़े पैमाने पर हुए एक कार्यक्रम के बारे में सवाल पूछा गया था जिसके बारे में माना जाता है कि वह संक्रमण का स्रोत रहा और उसमें शामिल होने वाले कई मेहमान Covid-19 से पीड़ित हुए। कार्यक्रम में शामिल होने वाले ज्यादातर लोगों ने मास्क नहीं पहने थे। संक्रमित होने वाले लोगों में खुद राष्ट्रपति TRUMPऔर उनकी पत्नी मेलानिया शामिल हैं।

राष्ट्रपति स्वयं कभी-कभार ही मास्क पहनते हैं। TRUMP ने कहा कि उन्हें मास्क से कोई दिक्कत नहीं हालांकि इसके बाद दावा किया कि ‘‘मास्क पहनने वाले लोग इससे (संक्रमण) हर वक्त पीड़ित रहते हैं।

अमेरिका में बीते दिन भारत से ज्यादा Corona संक्रमण केस आए

अमेरिका में Corona संक्रमण घटने के बाद एक बार फिर संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ने लगी है। बीते दिन अमेरिका में भारत से ज्यादा संक्रमण के केस आए हैं। 24 घंटे में अमेरिका में 65 हजार नए मामले आए, जबकि भारत में 60 हजार ही मामले बढ़ हैं। इससे पहले हर दिन भारत में सबसे ज्यादा Corona संक्रमण के केस देखने को मिल रहे थे। यही नहीं, बीते दिन दुनिया में सबसे ज्यादा मौत भी अमेरिका में ही हुई है।

Corona से सबसे ज्यादा प्रभावित अमेरिका में पिछले 24 घंटे में 869 लोगों की मौत हुई है। वहीं भारत में 833 मरीजों की जान गई। Corona से तीसरे सबसे ज्यादा प्रभावित देश ब्राजील में 29 हजार नए Corona संक्रमित मिले हैं और 734 लोगों ने दम तोड़ा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *