राजस्थान: CM गहलोत से राज्यपाल ने की मुलाकात, राजस्थान हाईकोर्ट में फैसला आज

देश मध्य प्रदेश राजनीति राज्य

राजस्था में चल रहे सियासी घमासान पर आज फैसला आ सकता है। बता दें आज सचिन पायलट और कांग्रेस के बागी 18 विधायकों की याचिका पर राजस्थान हाईकोर्ट फैसला सुनाएगा। वहीं फैसले से ठीक पहले सूबे के मुखिया अशोक गहलोत ने बीते गुरुवार को राज्यपाल कलराज मिश्रा से मुलाकात की। सीएम गहलोत की ये मुलाकात काफी अहम मानी जा रही है।

वहीं सचिन पायलट खेमे के 18 बागी विधायकों के बावजूद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा था कि उनके पास बहुमत है जिसे वो सदन में साबित करेंगे। साथ ही ये भी कहा कि हमारे पास बहुमत है, और बहुत जल्द ही विधानसभा का सत्र बुलाया जाएगा। पूरे कांग्रेस विधायक एकजुट हैं और कोर्ट में जो लोग गए हैं, जिन्होंने गलती की है, जो भटक गए हैं, वो ही कोर्ट गए हैं। सीएम गहलोत ने ये भी कहा कि हो सकता है सचिन पायलट खेमे के भी कुछ विधायक वापस से सदन में उनका साथ देंगे। सीएम अशोक गहलोत ने कहा, ”हमें उम्मीद है कि जिन लोगों को बंधक बना रखा हैं उनमें से कई लोग जब यहां आएंगे तो हमारे साथ वोट करेंगे।”

विधायकों की कथित खरीद फरोख्त संबंधी ऑडियो टेप पर कांग्रेस पार्टी का कहना है कि इस ऑडियो में एक आवाज केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत की है हालांकि वो इससे इनकार कर चुके हैं। वहीं इस बारें मुख्यमंत्री गहलोत ने पीएम मोदी को पत्र भी लिखकर कहा है कि राज्य में कांग्रेस की निर्वाचित सरकार को गिराने का प्रयास हो रहा है और इस षड्यंत्र में केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत भी शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *