defaulters urjit patel

डिफॉल्टर्स को बचाना चाहते थे पीएम, इसलिए गई उर्जित पटेल की नौकरी- राहुल

देश

कांग्रेस नेता राहुल गांधी लगातार केंद्र सरकार पर हमलावर हैं। मंगलवार को ट्विटर के जरिए उन्होंने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के पूर्व गवर्नर Urjit Patel के बयान को आधार बनाते हुए राहुल ने कहा कि PM MODI ने विलफुल डिफॉल्टर्स को बचाने का काम किया।

Urjit Patel की हाल ही में एक किताब आई है। जिसमें इस का बात का जिक्र किया गया है कि मोदी सरकार लोन न चुकाने वालों पर नरमी बरत रही थी और RBI को भी नरमी बरतने का निर्देश दिया गया था। इसी पर Rahul Gandhi ने अब केंद्र सरकार को घेरा है।

Rahul Gandhi ने लिखा है कि उर्जित पटेल बैंकिंग सिस्टम को साफ करने में लगे थे, लेकिन उसकी वजह से उनकी नौकरी चली गई। क्यों, क्योंकि PM MODI लोन ना चुकाने वालों पर एक्शन नहीं लेना चाहते थे।

केंद्र सरकार के साथ विवाद के बाद Urjit Patel ने 2018 में RBI गवर्नर के पद से इस्तीफा दे दिया था। जिसपर काफी विवाद हुआ था, Rahul Gandhi की ओर से भी तब केंद्र को घेरा गया था। किताब में दावा किया गया कि RBI ने डिफॉल्टर को लेकर जो सर्कुलर जारी किया था, उसे सरकार की ओर से वापस लेने को कहा गया था।

गौरतलब है कि मोदी सरकार के कार्यकाल में Urjit Patel, रघुराम राजन आदि RBI के गवर्नरों की नाराजगी उभर कर सामने आ चुकी है। फिर चाहे वो नोटबंदी हो, GST हो या फिर अन्य आर्थिक नीतियां।

अर्थव्यवस्था और नौकरियों को लेकर लगातार Rahul Gandhi केंद्र सरकार पर हमलावर हैं, बीते दिनों उन्होंने कहा था कि जिस तरह Corona संकट पर मेरी बात सच हो रही है, अर्थव्यवस्था पर भी सरकार के चेतावनी को मानना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *