PM Modi meeting on Covid-19 situation

आज पीएम मोदी आठ राज्यों के मुख्यमंत्रियों से Covid-19 की स्थिति पर करेंगे बातचीत

NEWS Top News

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह 11 बजे असम, नागालैंड, त्रिपुरा, सिक्किम, मणिपुर, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश और मिजोरम के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत करेंगे। देश में फिलहाल दूसरी लहर खत्म नहीं हुई है और PM लगातार Corona पर बैठक कर रहे हैं। हाल ही मोदी कैबिनेट में हुए विस्तार के बाद भी PM Modi द्वारा सभी से Corona की स्थिति पर नजर रखने व गंभीरते से लेने के निर्देश दिए थे। अब कल PM Modi कुल 8 राज्यों के मुख्यमंत्रियों से राज्यों में Covid-19 की स्थिति पर रिपोर्ट लेंगे।

हाल ही में असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने बताया था कि अभी तक, असम में COVID19 का कोई डेल्टा प्लस वैरिंयट का मामला नहीं मिला है। हम राज्य में जीनोमिक सीक्वेंसिंग कर रहे हैं। प्रधानमंत्री मंगलवार को पूर्वाह्न 11 बजे पूर्वोत्तर राज्यों में टीकाकरण की स्थिति का जायजा लेने के लिए बैठक करेंगे। वहीं, भारत के उत्‍तर-पूर्व में पहली बार डेल्‍टा प्‍लस का मामला हाल ही में त्रिपुरा में सामने आया है। इससे पहले उत्‍तर पूर्व के असम, मणिपुर और मिजोरम में डेल्‍टा वैरिएंट के मामले सामने आ चुके हैं।


उत्‍तर पूर्व के असम में पहली बार डेल्‍टा वैरिएंट का मामला सामने आया था। इसके बाद मणिपुर और मिजोरम में इसके मामले सामने आए थे। विशेषज्ञों ने इसके बढ़ते खतरे को देखते हुए लोगों को इसके प्रति सजग रहने को कहा है। विशेषज्ञों ने लोगों से Covid-19 नियमों का कड़ाई से पालन करने को भी कहा है। आपको बता दें कि यूरोप में डेल्‍टा वैरिएंट मार्च में सामने आया था। वहीं 13 जून इसके फैलने की जानकारी दी गई थी। विशेषज्ञों ने बताया था कि डेल्‍टा वैरिएंट में बदलाव होने के बाद डेल्‍टा प्‍लस वैरिएंट सामने आया है। देश में आई दूसरी लहर में सबसे अधिक प्रकोप डेल्‍टा वैरिएंट का ही देखा गया था।

READ MORE:   बंगाल का दंगल :कांग्रेस से साथ बिहार तक था-तेजस्‍वी यादव ने ममता बनर्जी से की मुलाकात


केंद्र ने उत्‍तर पूर्व में बढ़ते मामलों को देखते हुए अरुणाचल प्रदेश, त्रिपुरा और मणिपुर के लिए एक टीम का गठन किया है। ये टीम इस बात पर निगाह रखेगी कि राज्‍य में COVID प्रोटोकॉल का ठीक से पालन किया जा रहा है या नहीं। इसके अलावा ये राज्यों में इसको लेकर हो रही टेस्टिंग, वैक्‍सीनेशन समेत अन्‍य चीजों पर भी गौर करेगी और सरकार को सलाह देगी।

बता दें कि आज सुबह केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक 24 घंटों के दौरान 37,154 नए मामले मिले हैं और भारत (India) में अभी 4,50,899 सक्रिय मामले हो गए हैं। मंत्रालय ने बताया कि रिकवरी रेट में भी सुधार है और यह बढ़कर 97.22 % हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *