amrendradhari singh

दिल्‍ली से आरजेडी सांसद एडी सिंह गिरफ्तार, जानिए पूरा मामला

दिल्ली देश बिहार

RJD MP AD Singh Arresting: इस वक्त की बड़ी खबर बिहार से है, जहां प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी की टीम ने दिल्ली में राष्ट्रीय जनता दल के सांसद एडी सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के मुताबिक ED की टीम ने बिहार से राज्यसभा सांसद अमरेंद्र धारी सिंह उर्फ एडी सिंह को दिल्ली से गिरफ्तार किया है। उनकी गिरफ्तारी उर्वरक घोटाले के मामले में की गई है।

गिरफ्तारी के बाद सांसद AD Singh का मेडिकल जांच करवाया गया और उसके बाद अब दिल्ली स्थित ED दफ्तर में रखकर पूछताछ की जा रही है। ED मुख्यालय के वरिष्ठ सूत्र के मुताबिक, यह गिरफ्तारी बहुचर्चित फर्टिलाइजर घोटाला मामले में की गई है। पिछले कुछ समय पहले ही केंद्रीय जांच एजेंसी CBI ने एक मामला दर्ज किया था। उसी मामले को आधार बनाते हुए ED ने ये केस टेकओवर किया और आगे इस मामले में कार्रवाई की जा रही है। दिल्ली, मुम्बई, हरियाणा सहित करीब 12 स्थानों पर छापेमारी भी की गई थी।

पहली बार भेजे गए हैं राज्यसभाराजद सांसद AD Singh लालू परिवार के काफी करीबी माने जाते हैं और वो नामचीन बिजनेसमैन भी हैं। पहली बार जब उनको पार्टी ने राज्यसभा भेजने का फैसला लिया तो यह नया नाम बिहार के लोगों के लिए अनजान और चौंकाने वाला था। एडी सिंह को राजद ने बिहार से राज्यसभा भेजा है।

कौन हैं अमरेन्द्रधारी सिंह

अमरेंद्रधारी सिंहु पार्टी सुप्रीमो लालू प्रसाद के काफी करीबी हैं यही कारण है कि लालू ने राज्यसभा भेजने के लिए उनके नाम पर भरोसा जताया था। पटना से सटे बिक्रम इलाके के रहने वाले और भूमिहार समाज से आने वाले अमरेंद्रधारी को लालू काफी लंबे समय से जानते हैं। एडी सिंह कांग्रेस नेता अहमद पटेल के काफी करीबी थे। लालू ने जेल में रहने के दौरान और बिहार चुनाव से पहले भूमिहार समाज के आदमी यानी AD Singh को टिकट देकर सवर्ण राजनीति को साधने की कोशिश की थी। कहा जाता है कि एडी सिंह जमींदार परिवार से आते हैं और पटना जिले के अंइखन गांव में उनके पास एक हजार बीघा जमीन है। वो रियल एस्टेट में भी काम करते हैं और 13 देशों में फर्टिलाइजर और केमिकल का कारोबार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *