तो क्या ओवैसी बिहार के बाद अब UP और बंगाल में भी करेंगे BJP की मदद?

VIEWS उत्तर प्रदेश देश बिहार राजनीति

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता और सांसद साक्षी महाराज (Sakshi Maharaj) ने ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल (AIMIM) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्नाव से सांसद साक्षी ने तंजात्मक लहजे में कहा कि ओवैसी अब बिहार के बाद बीजेपी को पश्चिम बंगाल और उत्तर प्रदेश में भी मदद करेंगे।

साक्षी महाराज ने कहा, ‘यह ईश्वर की कृपा है। भगवान उन्हें (ओवैसी को) और भी शक्ति दें। उन्होंने बिहार में हमारी मदद की और उत्तर प्रदेश के साथ ही पश्चिम बंगाल में भी करेंगे।’ बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव में ओवैसी की पार्टी ने चुनाव लड़ा और 5 सीटों पर जीत दर्ज की। विपक्षी दलों ने उनपर BJP की B-टीम होने का आरोप लगाया था।

दरअसल, ओवैसी के दल ने बड़ी संख्या में मुस्लिम वोटबैंक में सेंधमारी की थी। मुस्लिम बहुल सीमांचल इलाके में उनकी पार्टी को 5 सीटों पर जीत भी मिली। RLD, कांग्रेस सहित विपक्षी दलों ने ओवैसी पर मुस्लिम वोट बैंक को काटकर बीजेपी को फायदा पहुंचाने का आरोप लगाया था।

अब ओवैसी पश्चिम बंगाल के चुनाव में उतरने का ऐलान कर चुके हैं, जहां मुस्लिम आबादी 27 फीसदी है। BJP से टक्कर के बीच ममता बनर्जी के लिए ओवैसी को जाने वाले मुस्लिम वोटर्स को रोकना बड़ी चुनौती है। उन्होंने बंगाल के प्रमुख चेहरे अब्बास सिद्दीकी के साथ भी मुलाकात की।

वहीं UP में ओवैसी ने सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के चीफ ओमप्रकाश राजभर की पार्टी के साथ गठबंधन में लड़ने क संकेत दिया है। दोनों नेताओं ने मुस्लिम बहुल आजमगढ़ पर फोकस करते हुए पूर्वांचल के इलाके का दौरा किया। विपक्षी दल लगातार ओवैसी पर बीजेपी की बी-टीम होने का आरोप लगा रहे हैं। वहीं साक्षी महाराज के बयान के बाद ऐसा लग रहा है कि बीजेपी भी इन कयासों को भुनाने की पूरी तैयारी कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *