Pakistan Telecommunication Authority

अब पाकिस्तान में भी TikTok बैन, जानिए क्या है वजह

विदेश

चीनी ऐप टिक टॉक अब पाकिस्तान में भी बैन कर दिय गया है। Pakistan के एक चैनल के अनुसार पाकिस्तान टेलीकम्युनिकेशन अथॉरिटी ने चीनी ऐप टिक टॉक को बैन कर दिया है, क्योंकि यह चीनी कंपनी अवैध ऑनलाइन सामग्री के सक्रिय मॉडरेशन के लिए एक प्रभावी तंत्र के विकास के निर्देशों का पूरी तरह से पालन करने में विफल रही।

वहीं, पाकिस्तान की IMRAN KHAN सरकार द्वारा टिक टॉक को संस्कृति के लिए खतरा बताया गया है। पाकिस्तान टेलीकम्युनिकेशन अथॉरिटी द्वारा कहा गया कि ऐप पर अनैतिक और अशोभनीय सामग्री शेयर करने के खिलाफ कई शिकायतें मिली थीं। अथॉरिटी ने बताया कि TikTok को अंतिम नोटिस जारी कर जवाब देने के लिए पर्याप्त समय दिया गया था ताकि गैरकानूनी ऑनलाइन सामग्री के मॉडरेशन का कोई प्रभावी तंत्र बनाया जा सके। हालांकि, कंपनी अथॉरिटी के निर्देशों का पूरी तरह से पालन करने में विफल रही जिसके बाद देश में इसे बैन करने का फैसला किया गया।


इससे पहले 18 सितंबर को अमेरिका ने राष्ट्रीय सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए वह लोकप्रिय चीनी सोशल मीडिया ऐप TikTok और वी चैट पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की थी। अमेरिका ने कहा था कि वे देश की संप्रभुता, अखंडता और सुरक्षा के लिये पूर्वाग्रही थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *