Bihar Assembly Election

बिहार का रण: बीजेपी-जेडीयू में सीट शेयरिंग को लेकर बन गई बात, जानिए किस फॉर्मूले पर लड़ेंगे चुनाव

elections NEWS Top News

बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर आखिरकार NDA में सीट शेयरिंग को लेकर सहमति बन चुकी है। सूत्रों से जो जानकारी मिल रही है उसके मुताबिक JDU और BJP में कई राउंड की चली मैराथन वार्ता के बाद लोकसभा की तरह ही विधानसभा चुनाव में भी बराबर बराबर सीटों पर चुनाव लड़ने का सहमति बनी है। सूत्रों से जो जानकारी मिल रही है उसके मुताबिक JDU अपने कोटे से मांझी की पार्टी हम को सीटें साझा करेगी लेकिन LJP की अब तक NDA में सीट शेयरिंग को लेकर बात नहीं बन पाई है।

रामविलास पासवान की हार्ट सर्जरी की वजह से LJP की कल संसदीय बोर्ड की बैठक स्थगित हो गई थी। अकेले चुनाव लड़ने या NDA में बने रहने को लेकर LJP की संसदीय बोर्ड की आज एक अहम बैठक होगी। इस बीच BJP के केंद्रीय चुनाव समिति की आज शाम बैठक बुलाई गई है जिसमें उम्मीदवारों की सूची पर मुहर लगेगी। NDA में गठबंधन की स्थिति में फर्स्ट फेज की 71 सीटों में से आधी सीटों पर BJP ने उम्मीदवारों की घोषणा की तैयारियां कर ली है।

बीजेपी ने गया, भभुआ, चैनपुर, रामगढ़, मोहनिया(सु), गोह, बांका, लखीसराय, बाढ़, गुरूआ, हिसुआ, वरसलीगंज, झाझा की जीती हुई सीटों पर उम्मीदवार तय कर लिए हैं जिस पर केंद्रीय चुनाव समिति की मुहर लगनी है। बीजेपी ने फर्स्ट फेज के लिए दूसरे नंबर की सीटों पर भी उम्मीदवारों के नामों के पैनल पर चर्चा कर ली है उनमें आरा, बड़हरा, संदेश, अगिआंव, शाहपुर, ब्रम्हपुर, बक्सर, राजपुर(सु), सासाराम, दिनारा, नोखा, काराकाट, अरवल, नवीनगर, औरंगाबाद, बोधगया, वजीरगंज, रजौली(सु), गोविंदपुर, जमुई, अमरपुर,कटोरिया(सु),बेलहर ,मुंगेर, सूर्यगढ़ा, पालीगंज, विक्रम की सीटें हैं।

READ MORE:   दुश्मनों के छक्के छुड़ाएगा राफेल

इस बीच राजद से जो खबर मिल रही है उसके मुताबिक पार्टी रविवार को अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा किसी भी वक्त कर सकती है। दरअसल बिहार में पहले चरण का चुनाव 28 अक्टूबर को ही होना है जिसमें काफी कम वक्त रह गया है ऐसे में सीटों के बंटवारे पर स्थिति साफ होने के बाद लालू प्रसाद की पार्टी राजद आज (रविवार) अपने फर्स्ट फेज के उम्मीदवारों की सूची जारी कर सकता है।


पार्टी से जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक किसी भी वक्त राष्ट्रीय जनता दल के बिहार चुनाव से संबंधित प्रत्याशियों की सूची सामने आ सकती है। इसके साथ ही पार्टी के सूत्रों ने बताया है कि बिहार चुनाव को लेकर चरणबद्ध तरीके से उम्मीदवारों के नाम का एलान किया जाएगा ताकि उनको अपने इलाके में चुनाव प्रचार करने का पर्याप्त समय मिल सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *