VIP supremo Mukesh Sahni leaves Grand Alliance

बिहार का रण: महागठबंधन से अलग हुई वीआइपी, लगाया विश्‍वासघात का आरोप

NEWS Top News

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए गठबंधनों में सीटों का बंटवारा Mahagathbandhan के साथ शुरू हुआ है। इसके साथ ही तेज हो गया है राजनीतिक दलों का घमासान। Mahagathbandhan में सीट शेयरिंग की घोषणा के लिए आयोजित संवाददाता सम्‍मेलन के दौरान शनिवार को तब असहज स्थिति उत्‍पन्‍न हो गई, जब सीटों के बंटवारे से नाराज विकासशील इनसान पार्टी के सुप्रीमो Mukesh Sahani ने महागठबंधन छोड़ने की घोषणा कर दी। मुकेश साहनी ने कहा कि उनकी पीठ में छुरा घोंपा जा रहा है। कहा कि इस घोखे के विरोध में वे गठबंधन से बाहर जा रहे हैं और आगे की योजना का खुलासा रविववार को करेंगे।


विदित हो कि शनिवार को Mahagathbandhan में सीटों का बंटवारा कर दिया गया। इसके अनुसार राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) को 144, कांग्रेस को 70, भारतीय कम्‍युनिस्‍ट पार्टी को 6 , मार्क्‍सवादी कम्‍युनिस्‍ट पार्टी को 4 और भारतीय कम्‍युनिस्‍ट पार्टी माले को 19 सीटें मिली हैं। RJD को अपने कोटे से VIP तथा झारखंड मुक्ति मोर्चा की सीटों की घोषणा करनी थी, लेकिन इसे विश्‍वासघात करार देते हुए VIP अध्‍यक्ष मुकेश साहनी ने Mahagathbandhan से अलग होने की घोषणा कर डाली।

अब नजरें मुकेश सहनी के अगले कदम पर टिकी हैं। उन्‍होंने इसकी घोषणा रविवार को करने की बात कही है। माना जा रहा है कि वे Pappu Yadav या उपेंद्र Upendra Kushwaha के गठबंधन के साथ जा सकते हैं। इस बीच RJD की तरफ से डैमेज कंटोल की कोशिशें भी लगातार जारी हैं। मुकेश साहनी Mahagathbandhan नहीं छोड़ें, इसके लिए उनसे लगातार बातचीत की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *