Navjot Singh Sidhu Medical Test

मेडिकल जांच में खुलासा- नवजोत सिंह सिद्धू फैटी लीवर और इन्फेक्शन से पीड़‍ित

34 साल पुराने रोड रेज के मामले में पटियाला की केंद्रीय जेल में बंद नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) को डाक्टरों ने अपना भार कम करने की सलाह दी है। बताया जाता है कि जांच में डाक्‍टरों ने जांच में पाया है कि सिद्धू के लीवर में इन्फेक्शन है और उनका लीवर इस समय फैटी (Fatty liver) हो गया है। अभी सिद्धू को व्‍हीट एलर्जी के बारे में स्थिति साफ नहीं हो पाई है।


बताया जाता है कि डाक्‍टरों की टीम ने उनका डाइट प्‍लान तैयार कर लिया है और अब कोर्ट उनके डाइअ प्‍लान पर मुहर लगाएगा। बताया जाता है कि डाक्‍टरों ने पाया है कि इसके साथ ही नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) के लंग्स में भी दिक्कत है। मेडिकल माहिरों का कहना है कि उनके लंग्स में ब्लड के क्लाट्स है, जिसकी वह दवा नहीं ले रहे थे। ऐसे में उनको इसकी भी दवा खाने के लिए सलाह दी गई है।

बताया जाता है कि उनको गेहूं से एलर्जी नहीं है, बल्कि वह अपना भार कम करने के लिए ही गेहूं की रोटी नहीं खा रहे हैं। यही कारण है कि वह जब से जेल में गए हैं, तब से जेल में गेहूं से बनी रोटी खाने की बजाय उनका विकल्प ले रहे, जिसमें वह फल और सब्जियों का सलाद ही खा रहे हैं।

जानकारी के अनुसार, सोमवार को राजिंद्रा अस्पताल में हुए टेस्टों के दौरान गेहूं की एलर्जी के संबंध में कोई भी टेस्ट नहीं करवाया गया है। इसके लिए नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने खुद कहा है कि वे गेहूं की रोटी जब नहीं खाते हैं तो खुद को कुछ बेहतर महसूस करते हैं। फिलहाल नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) को की डाइट में वेजिटेबल सूप, चुकंदर, जूस के साथ साथ खीरा दिया जा सकता है। अगर वे चाहें तो गेहूं की रोटी के बजाय बाजरे की रोटी खा सकते हैं।
बता दें कि सिद्धू को मेडिकल जांच के लिए साेमवार को पटियाला के राजिंदरा अस्‍पताल ले जाया गया था। मेडिकल जांंच के आधार पर उनका डाइट प्‍लान तैयार होगा। डाक्‍टरों की तीन सदस्‍यीय टीम को सिद्धू का जेल में डाइट प्‍लान तैयार करना था। इस मेडिकल बोर्ड में सी‍नियर डायटीशियन डा. रमनजीत कौर, मेडिसिन स्‍पेशलिस्‍ट आशीष भगत और हार्ट स्‍पेशलिस्‍ट डा. सौरव शर्मा शामिल थे।

अब आज (मंगलवार को) अदालत में मेडिकल जांच की रिपोर्ट और डाक्‍टरों द्वारा तैयार डाइट प्‍लान पेश किया जाना था। सिद्धू के डाइट प्‍लान पर अदालत की मुहर लगने के बाद पटियाला जेल में इसके अनुसार उनको डाइट दी जाएगी।

India beat new Zealand 3-0. भारत ने किया कीवियों का सूपड़ा साफ, बने नम्बर 1 Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan | शाहरुख की पठान के साथ सलमान के टीजर की टक्कर, पोस्टर रिवील 200करोड़ की ठगी के आरोपी सुकेश ने जैकलीन के बाद नूरा फतेही को बताया गर्लफ्रैंड, दिए महँगे गिफ्ट #noorafatehi #jaqlein #sukesh क्या कीवी का होगा सूपड़ा साफ? Team India for third ODI against New Zealand #indiancricketteam KL Rahul Athiya Wedding: Alia, Neha, Vikrant के बाद राहुल अथिया ने की बिना तामझाम के शादी