kerala monsoon alert

Monsoon Update 2022: केरल में मानसून की एंट्री को लेकर IMD की नई डेटलाइन

Monsoon Update 2022: देश में मानसून (Monsoon)पहुंचने की खबर का इंतजार थोड़ा बढ़ गया है। दक्षिण-पश्चिम मानसून के 27 मई को केरल पहुंचने के पूर्व के अनुमान के विपरीत मौसम विभाग ने कहा कि मानसून (Monsoon)एक जून तक कभी भी पहुंच सकता है और स्थितियों पर लगातार नजर रखी जा रही है।

देशभर में खेतीबाड़ी के लिए दक्षिण-पश्चिम मानसून (Monsoon)के केरल पहुंचने की खबर का बेसब्री से इंतजार रहता है। मौसम विभाग के ताजा अनुमान के मुताबिक, अगले 48 घंटों के दौरान मानसून (Monsoon)के अरब सागर के कुछ और हिस्सों, पूरे मालदीव और लक्षद्वीप के इलाकों में आगे बढ़ने के लिए स्थितियां अनुकूल हैं। इस हफ्ते के दौरान मानसून (kerala monsoon) के केरल पहुंचने के लिए स्थितियां अनुकूल होने की संभावना है। मानसून (Monsoon)के आगमन में विलंब के बारे में पूछे जाने पर विभाग के एक वरिष्ठ विज्ञानी ने कहा कि 27 मई के पूर्व के अनुमान में चार दिन आगे-पीछे होने का अनुमान भी व्यक्त किया गया था।
केरल में बना है बारिश का मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक, मानसून (Monsoon kerala)केरल में समय से पहले दस्तक देगा। लेकिन, बाद में न केवल असानी ने अपना रास्ता बदला, बल्कि मध्य व पूर्वी भारत में जिस तरह की प्री-मानसूनी बारिश की आशा की जा रही थी, वह भी नहीं हुई। केरल के कई हिस्सों मानसूनी बादल छाए हुए हैं।


मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में मानसून जून के मध्य तक दस्तक देगा

वरिष्ठ मौसम विज्ञानी पीके साहा ने कहा कि मध्य प्रदेश में मानसून के जून के मध्य तक दस्तक देने का अनुमान है। वहीं 15 जून के आसपास मानसून छत्तीसगढ़ में प्रवेश कर सकता है।
झारखंड में 10 से 15 जून के बीच मानसून (Monsoon)आ सकता है। 17 मई से अंडमान में मानसून की बारिश शुरू हो गई है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि एक जून से पूर्व ही केरल में मानसून (Monsoon) आ सकता है। इस वर्ष अंडमान निकोबार में तय समय से छह दिन पहले मानसून (Monsoon)की बारिश शुरू हो गई है। आम तौर पर अंडमान में 22 मई के आसपास मानसून (Monsoon)आता है। मौसम विभाग ने पूर्वानुमान किया है कि मानसून (Monsoon)की बारिश सामान्य होगी।

India beat new Zealand 3-0. भारत ने किया कीवियों का सूपड़ा साफ, बने नम्बर 1 Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan | शाहरुख की पठान के साथ सलमान के टीजर की टक्कर, पोस्टर रिवील 200करोड़ की ठगी के आरोपी सुकेश ने जैकलीन के बाद नूरा फतेही को बताया गर्लफ्रैंड, दिए महँगे गिफ्ट #noorafatehi #jaqlein #sukesh क्या कीवी का होगा सूपड़ा साफ? Team India for third ODI against New Zealand #indiancricketteam KL Rahul Athiya Wedding: Alia, Neha, Vikrant के बाद राहुल अथिया ने की बिना तामझाम के शादी