Summon to Farooq Abdullah

ED Summons Farooq Abdullah: मनी लान्ड्रिंग मामले में फारूक अब्दुल्ला को ED का समन

ED Summons Farooq Abdullah: नेशनल कान्फ्रेंस के वरिष्ठ नेता फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) की मुश्किलें जल्द बढ़ सकती हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने नेशनल कान्फ्रेंस नेता को आज समन जारी किया है। अब्दुल्ला को 31 मई को दिल्ली के मुख्यालय में जांचकर्ताओं के सामने पेश होने के लिए कहा गया है। ईडी (ED) ने अब्दुल्ला को मनी लान्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए तलब किया है।

जेकेसीए में वित्तीय अनियमितताओं का मामला
जानकारी के अनुसार यह पूछताछ जम्मू-कश्मीर क्रिकेट संघ (जेकेसीए) में कथित वित्तीय अनियमितताओं के एक मामले के संबंध में बताई जा रही है, जिसकी जांच ईडी (ED) कर रही है। फारूक को धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत यहां मुख्यालय में 31 मई को पेश होने के लिए समन जारी किया गया है।

11.86 करोड़ की संपत्ति हो चुकी कुर्क

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 2020 में इस मामले में अब्दुल्ला की 11.86 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की थी। 84 वर्षीय नेकां नेता से ईडी (ED) इस मामले में कई बार पूछताछ कर चुकी है। ईडी ने आरोप लगाया था कि अब्दुल्ला ने अतीत में जेकेसीए के अध्यक्ष के रूप में अपने पद का “दुरुपयोग” किया और खेल निकाय में नियुक्तियां कीं ताकि बीसीसीआई प्रायोजित धन का दुरुपयोग किया जा सके।

India beat new Zealand 3-0. भारत ने किया कीवियों का सूपड़ा साफ, बने नम्बर 1 Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan | शाहरुख की पठान के साथ सलमान के टीजर की टक्कर, पोस्टर रिवील 200करोड़ की ठगी के आरोपी सुकेश ने जैकलीन के बाद नूरा फतेही को बताया गर्लफ्रैंड, दिए महँगे गिफ्ट #noorafatehi #jaqlein #sukesh क्या कीवी का होगा सूपड़ा साफ? Team India for third ODI against New Zealand #indiancricketteam KL Rahul Athiya Wedding: Alia, Neha, Vikrant के बाद राहुल अथिया ने की बिना तामझाम के शादी