सबसे ज्यादा रन से 23 साल लंबे करियर तक, मिताली के इन रिकॉर्ड्स को तोड़ना होगा मुश्किल

भारतीय महिला टीम की कप्तान और दिग्गज क्रिकेटर मिताली राज ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है. मिताली राज ने बुधवार दोपहर को इंटरनेशनल क्रिकेट से सन्यास की घोषणा कर दी. उनका करियर 23 साल लंबा रहा। हालांकि मिताली का वर्ल्ड कप जीतने का सपना अधूरा रह गया। दो दशक से लंबे करियर में मिताली ने बड़े रिकॉर्ड्स अपने नाम किए. मिताली विमेन वनडे इंटरनेशनल्स में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी हैं.

साल 1999 में डेब्यू
मिताली ने साल 1999 में आयरलैंड के खिलाफ अपना पहला मैच खेला था. वहीं उनका आखिरी मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ क्राइस्टचर्च में था जो इसी साल खेला गया था. मिताली लंबे समय से क्रिकेट में भारत का प्रतिनिधित्व कर रही हैं. उन्हें विमेन क्रिकेट की महानतम खिलाड़ियों में से एक माना जाता है.

मिताली के इन रिकॉर्ड्स को तोड़ना होगा मुश्किल
साल 2017 के महिला क्रिकेट विश्व कप के दौरान मिताली ने लगातार 7 अर्धशतक लगाकर समसनी मचा दी थी. ऐसा करने वाली वो पहली महिला क्रिकेटर हैं.
मिताली के पास एक टीम के लिए लगातार सबसे ज्यादा वनडे इंटरनेशनल खेलने का भी रिकॉर्ड दर्ज है. मिताली ने भारत के लिए लगातार 109 मैच खेले थे.
मिताली वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली महिला खिलाड़ी हैं और वर्तमान में उनके नाम 232 मैचों में 7805 रन दर्ज हैं. इस रेकॉर्ड को तोड़ना काफी मुश्किल है.
मिताली राज टी-20 में 2,000 से ज्यादा रन बनाने वाली पहली भारतीय महिला क्रिकेटर हैं. उनके पास 20 साल से ज्यादा सालों तक खेलने का भी रिकॉर्ड है. ऐसा करने वाली वह दुनिया की पहली महिला क्रिकेटर हैं.
मिताली 200 से ज्यादा वनडे खेलने वाली पहली महिला क्रिकेटर हैं. मिताली के इस रिकॉर्ड को तोड़ना भी आसान नहीं होगा.