App Down

जानिए क्यो हो रहा PUBG, Pinterest, Tinder जैसे तमाम iOS गेम्स और एप्स डाउन

टेक्नोलॉजी देश मोबाइल

नई दिल्ली- दुनियाभर में यूजर्स को ऑनलाइन गेमिंग, डेटिंग और म्यूजिक स्ट्रीमिंग App के इस्तेमाल में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। PUBG Mobile, Spotify, Pinterest, Tinder जैसे पॉपुलर ऐप्स के लगातार क्रैश होने की खबर आ रही है। सोशल मीडिया कई लोग शिकायत कर रहे हैं कि ये App ठीक से खुल नहीं रहे हैं। यूजर्स की तरफ से हर बार App इंस्टॉल करने पर App क्रैश हो रहे हैं। रिपोर्टेस में बताया जा रहा है कि इन App के डाउन होने की वजह फेसबुक की सॉफ्टवेयर डेवल्पमेंट किट है। क्योंकि मोबाइल यूजर लॉगिन करने के लिए SDK का इस्तेमाल करते हैं। हालांकि बाद में ये समस्या हल हो गई। एंड्राइड और वेब यूजर्स को इन App के इस्तेमाल में किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ रहा।

PUBG Mobile ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से एक ट्विट करके इस बारे में जानकारी दी है कि अब इस समस्या को हल कर दिया गया है। PUBG Mobile ने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट में लिखा, “डियर यूजर्स, हमें ये सूचित करते हुए खुशी हो रही है कि आईओएस उपयोगकर्ताओं की समस्या को हल कर दिया गया है। PUBG मोबाइल में आपके धैर्य और समर्थन के लिए धन्यवाद!”


ऑनलाइन गेमिंग और डेटिंग के इन पॉपुलर App के डाउन होने की शिकायत कई यूजर्स ने सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर दर्ज कराई गई।


ऐसा माना जाता है कि फेसबुक SDK की समस्या के कारण ये App क्रैश हो रहे थे। क्योंकि इनमें से अधिकांश ऐप Facebook का उपयोग लॉगिंस को प्रबंधित करने के लिए करते हैं, इसलिए यह अनुमान लगाया जाता है कि यह मुद्दा सोशल मीडिया ‘एसडीके’ से उपजा है। Facebook ने अपने डेवलपर प्लेटफॉर्म पर पुष्टि की कि उसे इस मुद्दे की जानकारी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *