coronavirus lockdown

लॉकडाउन हटाने को तैयार, कौन लेगा मौतों की जिम्मेदारी?-उद्धव ठाकरे

Corona Updates देश महाराष्ट्र

कोरोना वायरस की महामारी देशभर में कहर बरपा रही है। इस महामारी से महाराष्ट्र सर्वाधिक प्रभावित राज्य है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री Uddhav Thackeray ने शिवसेना के मुखपत्र सामना को दिए इंटरव्यू में Lockdpwn हटाने को लेकर भी बेबाकी से अपनी बात रखी है, तो साथ ही विपक्ष को भी राजनीतिक उत्सव न मनाने की नसीहत दी है।

Uddhav Thackeray ने कहा है कि प्रदेश में हालत अब सुधर रही है। लेकिन लापरवाही से काम नहीं चलेगा। उन्होंने साफ कहा कि जो लोग यह कह रहे हैं कि Lockdown हटा दो, सब खोल दो। कुछ ऐसे लोग भी हैं, जो यह सवाल पूछ रहे हैं कि Lockdown से क्या हासिल हुआ? इसने आर्थिक संकट को जन्म दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसे लोगों को बताना चाहता हूं कि Lockdown खोलने को तैयार हूं। अगर लोग मरते हैं, तो क्या वे जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार हैं?

उन्होंने कहा कि मैं ट्रंप नहीं हूं। अपनी आंखों के सामने लोगों को मरते नहीं देख सकता। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने कहा कि कभी भी Lockdown हटाने जैसे शब्द का उपयोग नहीं करता । हम धीरे-धीरे सब खोल रहे हैं। उन्होंने साफ कहा कि हम केवल अर्थव्यवस्था या स्वास्थ्य की नहीं सोच सकते। हमें दोनों को बराबर सोचना होगा।

घर से बाहर न निकलने के आरोपों पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने कहा है कि घर पर बैठे-बैठे ही तकनीक का उपयोग कर हर जगह चला गया। Lockdown के दौरान तकनीकी का अधिकतम उपयोग किया। Uddhav Thackeray ने नाम लिए बगैर पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर निशाना साधा और कहा कि कोई व्यक्ति विपक्ष के नेता पद को सेलिब्रेट कर रहा है। उन्होंने सवाल किया कि देवेंद्र फडणवीस ने अपनी विधायक निधि का दिल्ली के लिए उपयोग किया।

मुख्यमंत्री Uddhav Thackeray ने सवाल किया कि आखिर वे हर चीज दिल्ली के लिए ही क्यों करते हैं? उन्होंने तंज करते हुए कहा कि लोग मुझपर भरोसा करते हैं, हाल ही में एक संगठन ने मुझे देश के सर्वश्रेष्ठ मुख्यमंत्रियों में से एक चुना है। शायद इस वजह से उनके पेट में दर्द हो रहा हो। घर से ना निकलने के आरोपों पर Uddhav Thackeray ने कहा है कि घर में बैठे-बैठे ही तकनीकी का उपयोग कर हर जगह चला गया। Lockdown के दौरान तकनीकी का अधिकतम उपयोग किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *