फट गई सड़क, टूटी छत और चटक गए शीशे- शिवमोगा में धमाका, अबतक 15 की मौत

NEWS Top News

Shimoga Dynamite Blast: कर्नाटक (Karnataka) के शिवमोगा (Shivamogga) जिले में गुरुवार देर रात विस्फोटक से भरे एक ट्रक में जोरदार धमाका (Blast) हो गया। इस हादसे में अबतक 15 शवों को बरामद किया जा चुका है। धमाका इतना तेज था कि आसपास के कई इलाकों के घरों और दफ्तरों के शीशे टूट गए। ऐसा दावा किया जा रहा है कि धमाके की वजह से इलाके के सड़कों पर दरार पड़ गई और सड़क टूट गई। हादसे में मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। शिवमोगा कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु से करीब 350 किलोमीटर की दूरी पर है। शिवमोगा में हुए हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक जताया है।

अभी तक की खबर के मुताबिक विस्फोटक कर्नाटक के शिवमोगा के हुनासोडू गांव में हुआ है। इस शक्तिशाली विस्फोटक को खनन के लिए ले जाया जा रहा था। पत्थर तोड़ने के एक स्थान पर रात करीब साढ़े दस बजे धमाका हुआ, जिससे न केवल शिवमोगा, बल्कि पास के चिक्कमगलुरु और दावणगेरे जिलों में भी झटके महसूस किए गए। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक धमाका इतना तेज था कि घरों और दफ्तरों की खिड़की पर लगे शीशे टूट गए और सड़कों पर दरार पड़ गई।

इलाके में अभी आग की लपटें उठ रही हैं और धुएं के कारण यहां पर जाना मुश्किल है। ऐसे में अधिकारी फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए यहां पर पहुंचने की कोशिश में जुटे हुए हैं, लेकिन पहले मौके की सही स्थिति का पता लगाया जा रहा है।

कर्नाटक के शिवमोगा में हुए हादसे पर PM नरेंद्र मोदी ने शोक जताया है। पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा, शिवमोगा में हुए हादसे से आहत हूं। शोक संतप्त परिवार के प्रति मेरी संवेदना है। प्रार्थना है कि घायल जल्द ठीक हो जाएं। राज्य सरकार प्रभावितों को हर संभव सहायता दे रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *