couple daughter suicide

कोरोना काल में नौकरी जाने का था डर, पूरे परिवार ने कर ली सुसाइड

देश

नई दिल्‍ली- Coronavirus संक्रमण की वजह से पूरी दुनिया इस समय संकट से जूझ रही है। दुनिया भर में मंडराते आर्थिक संकट के कारण बेरोजगारी बढ़ रही है और इसका सीधा असर आम आदमी पर पड़ रहा है। कर्नाटक के धारवाड़ में भी ऐसी ही एक घटना सामने आई, जहां Covid-19 महामारी के कारण नौकरी जाने के डर से एक परिवार के तीन सदस्यों ने जिंदगी की जगह मौत को चुन लिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार, यहां पहले शख्स ने अपनी पत्‍नी और बेटी को जहर खिलाया और फिर खुद भी फंदे पर लटककर आत्‍महत्‍या कर ली।
कर्नाटक के धारवाड़ थाने की पुलिस के अनुसार शनिवार को परिवार के 3 सदस्‍यों के शव घर पर पाए गए है। उनके पुलिस के अनुसार, मृतकों की पहचान मोनेष पत्तार, उनकी पत्नी अर्पिता और 4 साल की बेटी सुकृता के रूप में हुई है। शव के पास से एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है। उन्होंने बताया कि मोनेष धारवाड़ में ही एक प्राइवेट कंपनी में काम करते थे और नौकरी जाने के डर से पिछले एक हफ्ते से डिप्रेशन में थे। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और इसकी जांच की जा रही है। इंस्‍पेक्‍टर के अनुसार कहा जा रहा है कि यह आत्‍महत्‍याएं Covid-19 महामारी के कारण नौकरी जाने के डर से हुई हैं।
कर्नाटक में शनिवार को एक दिन में Covid-19 के सर्वाधिक 5,072 नए मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार 5,072 नए मामले आने के साथ ही राज्य में अभी तक 90,942 लोग के Coronavirus से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है, वहीं इस अवधि में संक्रमण से 72 लोग की मौत हुई है। राज्य में अभी तक Coronavirus संक्रमण से 1,796 लोग की मौत हुई है। शनिवार को 2,403 लोग को इलाज के बाद विभिन्न अस्पतालों से छुट्टी दी गई।
स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, 25 जुलाई की शाम तक राज्य में कुल 90,942 लोग के Coronavirus से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। इनमें से 1,796 लोग की मौत हुई है जबकि 33,750 लोग इलाज के बाद संक्रमण मुक्त हो गए हैं। राज्य में फिलहाल 55,388 लोग का इलाज चल रहा है, जिनमें से 54,777 लोग अस्पतालों के आइसोलेशन वार्ड में हैं जबकि 611 ICU में हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *