Gautam Gambhir on IPL 2020

एक शख्स की वजह से आइपीएल 2020 का बलिदान नहीं दिया जा सकता- गौतम गंभीर

क्रिकेट खेल देश

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का मानना है कि Coronavirus महामारी की वजह से इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के इस सीजन में खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर कोई असर नहीं पड़ेगा। संयुक्त अरब अमीरात यानी यूएई में 19 सितंबर से शुरू हो रहे आइपीएल 2020 से पहले दिल्ली कैपिटल्स टीम के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर ने कहा है खिलाड़ियों को बस गाइडलाइंस को मानना है, जो उनकी बताई गई हैं।

बाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर ने कहा है, “मुझे नहीं लगता कि खिलाड़ी इससे (कोरोना वायरस) डरेंगे। सबसे महत्वपूर्ण ये है कि आपको बायो-बबल में रहना है और जो प्रोटोकॉल और गाइडलाइंस आपको दी गई हैं उनको फॉलो करना है। किसी एक व्यक्ति की वजह से टूर्नामेंट का बलिदान नहीं दिया जा सकता।” IPL का 13वां सीजन यूएई के अबू धाबी, शारजाह और दुबई में 19 सितंबर से 10 नवंबर तक खेला जाना है।


दिल्ली कैपिटल्स के पहला IPL खिताब जीतने के मौके को लेकर गंभीर ने कहा है कि कोई भी चीज निश्चित नहीं है, कुछ भी हो सकता है। गंभीर ने ये भी सवाल उठाया है कि भारतीय खिलाड़ियों ने लंबे समय से मैच नहीं खेले हैं, जो थोड़ी बहुत परेशानी खड़ी कर सकते हैं। उन्होंने कहा, “IPL इस तरह का टूर्नामेंट है, जहां कोई भी टीम दूसरी टीम को हरा सकती है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप टूर्नामेंट में कैसे खेलते हैं।”


वहीं, गौतम गंभीर से जब युवराज सिंह की वापसी को लेकर पूछा गया कि उन्होंने BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह को मेल भेजा है कि उनको रिटायरमेंट से वापस आना है और पंजाब के लिए टी20 क्रिकेट खेलनी है। इस पर गंभीर ने कहा, “यह उनका निजी फैसला है और हर कोई यूवी को खेलते हुए देखना पसंद करता है। अगर वह पंजाब के लिए खेलना चाहते हैं तो क्यों नहीं? आप किसी क्रिकेटर को खेलने से रोक नहीं सकते कि आपने रिटायरमेंट लिया है।”


गौरतलब है कि IPL 2020 के लिए जब टीमें यूएई पहुंची थीं तो वहां तीसरे Covid-19 टेस्ट के दौरान चेन्नई सुपर किंग्स के दो खिलाड़ियों समेत 13 सदस्य Coronavirus पॉजिटिव निकले थे, लेकिन अब ये सभी लोग नेगेटिव पाए गए हैं। इसके बाद खुद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी BCCI के एक मेडिकल स्टाफ को कोविड 19 पॉजिटिव पाया गया था। वहीं, दिल्ली कैपिटल्स का असिस्टेंट फिजियोथेरैपिस्ट भी Corona संक्रमित निकला था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *