Sarpanch Manjoor Ahmed Bangroo

Militant Attack: उत्तर कश्मीर के पट्टन में आतंकियों ने बीजेपी समर्थक सरपंच को मारी गोली

उत्तर कश्मीर के बारामूला जिले के गौशबुग पट्टन में शुक्रवार को आतंकियों ने एक सरपंच की गोली मारकर हत्या कर दी। घटना के तुरंत बाद पुलिस, सेना और सीआरपीएफ (CRPF) के जवानों ने इलाके की घेराबंदी कर हमलावर आतंकियों की तलाश शुरू कर दी। सरपंच की हत्या की जिम्मेदारी फिलहाल किसी आतंकी संगठन ने नहीं ली है। लेकिन यह करतूत लश्कर ए तैयबा के मुखौटा संगठन द रिजस्टेंट फ्रंट की होने की संभावना है। मारे गए सरपंच मंजूर अहमद बांगरू (Sarpanch Manjoor Ahmed Bangroo) के भाजपाई होने की खबर फैली, लेकिन उनका भाजपा से कोई संबंध नहीं था।
अभी तक प्राप्त जानकारी के अनुसार पट्टन के गौशबुग निवासी निर्दलीय सरपंच मंजूर अहमद बांगरू शुक्रवार शाम को अपने घर के पास ही स्थित बाग में गया था। तभी पूर्व से घात लगाए बाइक सवार आतंकियों ने मंजूद को करीब से उसके सिर में गोली मार दी, जिससे वह जमीन पर गिर पड़ा। आतंकी उसे मरा समझ कर मौके से फरार हो गए। उधर फायरिंग की आवाज सुनते ही आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और मंजूर को उठाकर अस्पताल पहुंचाया। लेकिन डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
इधर, पुलिस, सेना और सीआरपीएफ (CRPF) के जवानों ने तुरंत इलाके की घेराबंदी कर सघन तलाशी अभियान छेड़ दिया। लेकिन समाचार लिखे जाने तक हमलावरों का कोई सुराग नहीं मिला था, लेकिन उसके आसपास ही कहीं छिपे होने की संभावना है। बताया जा रहा है कि सरपंच की हत्या सिर्फ इसलिए की गई, क्योंकि वह इलाके में लोकतंत्र को बहाल करने के लिए प्रयासरत था। इस घटना की हर तरफ कड़ी निंदा हो रही है।

नेशनल कांफ्रेंस और अपनी पार्टी ने की तीखी निंदा : नेशनल कांफ्रेंस और अपनी पार्टी ने गोशबुग पट्टन में सरपंच मंजूर अहमद (Sarpanch Manjoor Ahmed Bangroo) की हत्या की कड़े शब्दों में निंदा की है। नेशनल कांफ्रेंस ने अपने ट्वीटर हैंडल पर लिखा है कि हिंसा का यह दुष्चक्र अंतहीन लगता है। अल्लाह मंजूर अहमद को जन्नत-उल-फिरदौस में जगह दे। नेकां ने मृतक के परिवार के प्रति गहरी संवेदना जताई है। वहीं अपनी पार्टी ने भी मृतक के परिवार के प्रति गहरी संवेदाना प्रकट करते हुए इस दुख को सहन करने की शक्ति प्रदान करने की दुआ की।

India beat new Zealand 3-0. भारत ने किया कीवियों का सूपड़ा साफ, बने नम्बर 1 Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan | शाहरुख की पठान के साथ सलमान के टीजर की टक्कर, पोस्टर रिवील 200करोड़ की ठगी के आरोपी सुकेश ने जैकलीन के बाद नूरा फतेही को बताया गर्लफ्रैंड, दिए महँगे गिफ्ट #noorafatehi #jaqlein #sukesh क्या कीवी का होगा सूपड़ा साफ? Team India for third ODI against New Zealand #indiancricketteam KL Rahul Athiya Wedding: Alia, Neha, Vikrant के बाद राहुल अथिया ने की बिना तामझाम के शादी