आपका दिन मंगलमय हो, आज का राशिफल 1 फरवरी 2021

देश धर्म

इन पांच राशियों के लिए शुभ है माह का पहला दिन, होगा धनलाभ

दैनिक राशिफल चंद्र ग्रह की गणना पर आधारित है। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। दैनिक राशिफल में सभी 12 राशियों का भविष्यफल बताया जाता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है।

मेष राशि – Mesh Rashi 1 February 2021, Aries Horoscope 1 February 2021
Mesh Rashi 1 February Ka 2021 Rashifal,भले ही आप उत्साह से लबरेज़ हों, फिर भी आज आप किसी ऐसे की कमी महसूस करेंगे जो आज आपके साथ नहीं है. केवल एक दिन को नज़र में रखकर जीने की अपनी आदत पर क़ाबू करें और ज़रूरत से ज़्यादा वक़्त व पैसा मनोरंजन पर ख़र्च न करें. परिवार की किसी महिला सदस्य की सेहत चिंता की वजह बन सकती है. कामकाज में व्यस्तता के चलते रोमांस को दरकिनार होना पड़ेगा. अगर आप किसी परिस्थिति से घबराकर भागेंगे- तो वह आपका पीछा हर निकृष्ट तरीक़े से करेगी. आपका जीवन-साथी थोड़ा अजीब व्यवहार कर सकता है. लेकिन सब्र का बांध न टूटने दें. आज का दिन तनाव से मुक्त रहने की कोशिश करें, इसलिए आराम करने पर ज़ोर दें.
Mesh 1 February 2021 Love Rashifal,पार्टनर के साथ विवाद हो सकता है. किसी पुराने मुद्दे को शांतिपूर्ण तरीके से सुलझाने की कोशिश करें. परिजनों का सहयोग मिलेगा. पति-पत्नी के बीच तालमेल बना रहेगा. सिंगल लोगों पार्टनर को कर सकते हैं प्रपोज.

वृषभ राशि / वृष राशि – Vrishabha Rashi 1 February 2021, Taurus Horoscope 1 February 2021
Vrishabha Rashi 1 February Ka 2021 Rashifal,इस समय घर के नवीनीकरण अथवा सुधार संबंधी कार्य की योजना बनेगी. तथा आप सारा काम बड़े ही सरल व अच्छे तरीके से पूरा करने में समर्थ भी रहेंगे. समय हंसी-खुशी व्यतीत होगा. रुचि पूर्ण कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत करने से आपको मानसिक सुकून मिलेगा.परंतु कोई आपके खिलाफ अफवाह फैला सकता है. सहनशक्ति की भी कमीं रहेगी. सावधान रहें आपकी कोई गुप्त बात सार्वजनिक हो सकती है. बेकार के कार्यों में व्यय की स्थिति रहेगी. तनाव की वजह से कुछ काम अधूरे भी रह सकते हैं.कार्यक्षेत्र में अधीनस्थों के बीच आपका वर्चस्व रहेगा. उत्पादन क्षमता में भी बढ़ोतरी होगी. पिछले कुछ समय से चल रही बाधा दूर होगी.
Vrishabha 1 February 2021 Love Rashifal,पार्टनर से भरपूर प्यार मिलेगा. शादी की बात कर पाएंगे लेकिन घर वालों की सहमति में परेशानी हो सकती है. अपने आप पर धीरज रखें और अपने प्यार पर भरोसा रखें. दोस्तों का सहयोग मिलेगा.

मिथुन राशि – Mithun Rashi 1 February 2021, Gemini Horoscope 1 February 2021
Mithun Rashi 1 February Ka 2021 Rashifal,आज घर-परिवार और कार्यक्षेत्र में आप पर दबाव रहेगा. काम का बोझ ज्यादा रहेगा. भीड़ में परेशान रहेंगे. व्हीकल की गड़बड़ी से परेशान रहेंगे. खर्चा भी ज्यादा होगा. साझीदारी के लिए अच्छे मौके हैं, लेकिन भली-भांति सोचकर ही कदम बढ़ाएँ. छुपे हुए दुश्मन आपके बारे में अफवाहें फैलाने के लिए अधीर होंगे. बाहरी लोगों का हस्तक्षेप आपके वैवाहिक जीवन में परेशानी उत्पन्न कर सकता है. आज परिजनों के साथ बहस करने से बचें, विवाद बढ़ने की संभावना है. आज आकस्मिक खर्च बढ़ने से आप तनाव महसूस करेंगे. अनावश्यक खर्चों पर नियंत्रण रखें. नए कार्य की शुरूआत के लिए समय शुभ है.
Mithun 1 February 2021 Love Rashifal,अपने रिश्ते से खुश रहेंगे. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. अटके हुए कार्य पूरे हो सकते हैं. पार्टनर के साथ अपनी बात बिना झिझक के शेयर कर पाएंगे. सिंगल लोगों को शादी का प्रपोजल मिल सकता है. आर्थिक लाभ मिलने की संभावना है.

READ MORE:   योगी सरकार के बजट में कई बड़े एलान, श्री राम के नाम पर Ayodhya में बनेगा एयरपोर्ट

कर्क राशि – Kark Rashi 1 February 2021, Cancer Horoscope 1 February 2021
Kark Rashi 1 February Ka 2021 Rashifal,आपका झगाड़ालू स्वभाव आपके दुश्मनों की सूची लम्बी कर सकता है. किसी को ख़ुद पर इतना नियंत्रण न दें, कि वह आपको नाराज़ कर सके और जिसके लिए बाद में आपको पछताना पड़े. जल्दबाज़ी में फ़ैसले न लें ख़ासतौर पर अहम आर्थिक सौदों में मोलभाव करते वक़्त. दिन को ख़ास बनाने के लिए शाम को परिवार के साथ किसी अच्छी जगह खाने जाएँ. सावधान रहें, क्योंकि कोई आपकी छवि धूमिल करने की कोशिश कर सकता है. महत्वपूर्ण लोगों के साथ बातचीत करते वक़्त अपने शब्दों को ग़ौर से चुनें. आपकी बीती ज़िन्दगी का कोई राज़ आपके जीवनसाथी को उदास कर सकता है. परिवार के साथ मिलकर किसी ज़रूरी फ़ैसले को अन्तिम रूप दिया जा सकता है. ऐसा करने के लिए यही सही वक़्त भी है. आगे चलकर यह निर्णय काफ़ी लाभदायक साबित होगा.
Kark 1 February 2021 Love Rashifal,कर्क राशि दिल की जो धड़कने हैं एक अलग ही गीत गुनगुनाएंगी जिसे सुनकर आप मंत्रमुग्ध हुए बिना नहीं रह पाएंगे. यही गीत आप प्रेमी की धड़कनों से भी सुनना चाहेंगे. आप दोनों के मध्य जो एक मजबूत रिश्ता कायम हो गया है उसी का जश्न मनाने का समय आ गया है.

सिंह राशि – Singh Rashi 1 February 2021, Leo Horoscope 1 February 2021
Singh Rashi 1 February Ka 2021 Rashifal,किसी वरिष्ठ व्यक्ति की प्रेरणा और सलाह आप के लिए वरदान साबित होगी. उधार दिया हुआ अथवा फंसा हुआ पैसा वसूल होगा. योजनाएं जो काफी समय से रुकी हुई थी उन्हें कार्य रूप में परिणित करने का उचित समय है. समाजिक कार्यों को भी अपनी जिम्मेदारी समझकर पूरा करेंगे. किसी रिश्तेदार से संबंधित कोई दुखद समाचार मिलने से आपकी कार्य क्षमता पर प्रभाव आएगा. परंतु तनाव और चिड़चिड़ेपन को अपने ऊपर हावी ना होने दें. इसकी वजह से आप बिना मतलब ही दूसरों से उलझ सकते हैं. वित्तीय नुकसान होने की भी पूरी-पूरी संभावना है.व्यवसायिक मामलों को गंभीरता से लें. भावुकता में आप कोई गलत निर्णय भी ले सकते हैं. हालांकि राजकीय कार्य निर्विघ्न पूरे होंगे.
Singh 1 February 2021 Love Rashifal,सिंह राशि मित्रों की वजह से आप दोनों के रिश्ते में परेशानी आ सकती है. अगर आपका रिश्ता मजबूत है तब कोई तीसरा कैसे आपके बीच दरार डाल सकता है. एक बार इस विषय पर गंभीरता से सोचें और जल्दबाजी में कोई प्रतिक्रिया ना दें.

कन्या राशि – Kanya Rashi 1 February 2021, Virgo Horoscope 1 February 2021
Kanya Rashi 1 February Ka 2021 Rashifal,आज मन में जोश एवं चुस्ती बनी रहेगी. नौकरी वाले कुछ लोगों को अचानक स्थान परिवर्तन की सम्भावना है. परिवार में खुशनुमा माहौल बना रहेगा. आपके साथी को भी आप के अंदर आया ये बदलाव अच्छा लगेगा. सामाजिक उत्तरदायित्वों को ठीक से निवर्हन करने की जरूरत है. छात्र अपने सम्बन्धों को मजबूज करें. महिलाएं अपने निर्णय स्वयं लेने की कोशिश करें. जो लोग अपने कार्यालय में अग्रणी स्थिति या उच्च पद पर है, उन लोगों के लिए बेहतर करियर के अवसर आज आ सकते है. यह आप के लिए बेहतर भविष्य की संभावनाए लेकर आएंगे जो की आप के लिए लाभप्रद होगा.
Kanya 1 February 2021 Love Rashifal,कन्या राशि प्रेम संबंधों की जड़ अगर मजबूत है तब कितनी भी आंधी-तूफान आए वो हिल नहीं सकते. अपनी जड़ों को मजबूत बनाने के लिए आप एक-दूसरे से बातों को शेयर करें और कुछ भी ऐसी बात ना छिपाएं. जिनके खुलने से रिश्तों पर प्रभाव पड़े.

READ MORE:   फिर चर्चा में 'ट्रिपल C', एक्शन लेगी मोदी सरकार?

तुला राशि – Tula Rashi 1 February 2021, Libra Horoscope 1 February 2021
Tula Rashi 1 February Ka 2021 Rashifal,आपका सकारात्मक रुख़ आपके आसपास के लोगों को प्रभावित करेगा. अचानक आए अप्रत्याशित ख़र्चे आपके ऊपर आर्थिक तौर पर बोझ डाल सकते हैं. जीवनसाथी ज़िंदगी में बदलाव लाने में मदद करेगा. ख़ुद को एक ज़िंदादिल और गर्मजोशी से भरा इंसान बनाएँ, जो ज़िंदगी की राह अपनी मेहनत और काम से बनता है. साथ ही इस राह में आने वाले गड्ढों और दिक़्क़तों से दिल छोटा न करें. आपका प्रिय आज कुछ खीझा हुआ महसूस कर सकता है, जो आपके दिमाग़ पर दबाव और बढ़ा देगा. आज आपके पास लोगों से मिलने-जुलने का और अपने शौक़ पूरे करने का पर्याप्त खाली वक़्त है. लंबे समय से कामकाज का दबाव आपके वैवाहिक जीवन के लिए कठिनाई खड़ा कर रहा है. लेकिन आज सारी शिकायतें दूर हो जाएंगी.
Tula 1 February 2021 Love Rashifal,आज पार्टनर का सहयोग मिलेगा. अच्छी खबर मिल सकती है. पार्टनर की सेहत की चिंता रहेगी. पति-पत्नी के बीच तालमेल बना रहेगा. आज आपके अपोजिट जेंडर वाला व्यक्ति आपके करीब आ सकता है.

वृश्चिक राशि – Varshik Rashi 1 February 2021, Scorpio Horoscope 1 February 2021
Varshik Rashi 1 February Ka 2021 Rashifal,आज दिन बेहतरीन व्यतीत होगा. अपने अंदर सकारात्मक ऊर्जा महसूस करेंगे. लक्ष्यों के प्रति प्रयासरत रहना आपको सफल बनाएगा. इस समय किसी रिश्तेदार से चल रहा विवाद समाप्त होगा तथा संबंधों में भी मधुरता आएगी. आत्म विश्लेषण व आत्म मंथन करने से आप अपने व्यक्तित्व में और अधिक निखार लाएंगे.परंतु यह भी ध्यान रखें कि जिस व्यक्ति पर आप ज्यादा भरोसा करते हैं उसी से आज मनमुटाव होने की आशंका है. किसी दस्तावेज पर हस्ताक्षर करने से पूर्व पेपर्स की अच्छी तरह जांच-पड़ताल अवश्य करवा लें. जमीन-जायदाद संबंधी खरीद-फरोख्त को स्थगित रखना ही उचित है.इस समय आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी. तथा व्यवसायिक गतिविधियों में व्यस्तता बनी रहेगी. उच्च अधिकारियों तथा राजनीतिक लोगों से तालमेल बिठाकर आप अपना काम निकालने में सक्षम रहेंगे.
Varshik 1 February 2021 Love Rashifal,आज आप लव लाइफ से जुड़ा फैसला लें पाएंगे. मन में प्रसन्नता रहेगी. पार्टनर से सोच-समझकर मजाक करें. पार्टनर आपकी किसी बात से नाराज हो सकता है. पार्टनर से शादी की बात कर सकते हैं. दांपत्य जीवन मे तालमेल रहेगा.

धनु राशि – Dhanu Rashi 1 February 2021, Sagittarius Horoscope 1 February 2021
Dhanu Rashi 1 February Ka 2021 Rashifal,छात्रों के लिए आज का दिन बड़ा ही सुंदर है. प्रतियोगी परिक्षाओं में उन्हे सफलता मिलेगी. जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा, उनसे दिल खोल कर बात करें. अपरिचितों पर अतिविश्वास न करें. कुसंगति से बचें. चिड़चिड़ापन रहेगा. नौकरी में परिवर्तन की संभावना बन रहीं हैं. उन्नति के अवसर मिल सकते हैं, परंतु पारिवारिक समस्याएं बढ़ सकती हैं. कार्यक्षेत्र में विश्वास हासिल करने में सफल रहेंगे. आज अपने शानदार विचारों से दूसरों को अपनी ओर आकर्षित करने में कामयाब हो सकते हैं. आपके लिए बेहतर रहेगा कि अपनी ऊर्जा नए सबंध बनाने व कामकाज संबंधी कागजी प्रक्रिया अच्छे से पूरा करने में लगाएं.
Dhanu 1 February 2021 Love Rashifal,पति-पत्नी के बीच बहस हो सकती है. आज एक्स्ट्रा मेरिटल अफेयर होने की संभावना है. आज पार्टनर से उपहार मिल सकता है. पार्टनर से मन की बात शेयर कर पाएंगे. पार्टनर से किसी तरह की जोर-जबरदस्ती ना करें. मन मुटाव हो सकता है.

मकर राशि – Makar Rashi 1 February 2021, Capricorn Horoscope 1 February 2021
Makar Rashi 1 February Ka 2021 Rashifal,अवसाद के ख़िलाफ़ आपकी मुस्कान परेशानी से उबारने वाली रहेगी. प्राप्त हुआ धन आपकी उम्मीद के मुताबिक़ नहीं होगा. घर में मरम्मत का काम या सामाजिक मेल-मिलाप आपको व्यस्त रखेगा. आपको अपने प्रिय के साथ समय बिताने की ज़रूरत है, ताकि आप दोनों एक-दूसरे को अच्छी तरह से जान व समझ सकें. नए विचारों और आइडिया को जाँचने का बेहतरीन वक़्त. रोज़मर्रा की शादीशुदा ज़िन्दगी में आज का दिन लज़ीज़ मिठाई जैसा है.
Makar 1 February 2021 Love Rashifal,मकर राशि अभी तक प्रेम संबंध नहीं बने हैं तब आज आपको सपनों का राजकुमार या फिर राजकुमारी मिल सकता है. जिसे मिलकर आपकी धड़कनें तेज होंगी. आगे बढ़ने का बहाना ढूंढिए और प्रेम संबंधों को हरी झंडी दिखाएं. सामने वाले को भी बात करने का मौका मुहैया कराएं.

READ MORE:   अयोध्या राममंदिर मामला- 18 अक्टूबर के बाद नहीं बढ़ाई जाएगी सुनवाई की तारीख- सुप्रीम कोर्ट

कुंभ राशि – Kumbh Rashi 1 February 2021, Aquarius Horoscope 1 February 2021
Kumbh Rashi 1 February Ka 2021 Rashifal,आज जमीन-जायदाद, वाहन आदि से संबंधित कई समस्याएं हल हो सकती है. दूसरों की समस्याओं को सुलझाने में आपकी विशेष भूमिका रहेगी. तथा आपकी योग्यता व काबिलियत समाज के सामने आएगी. संपर्कों का दायरा बढ़ेगा. परंतु इन संपर्कों से लाभ उठाना आपकी क्षमता पर निर्भर करता है.किसी अधिकारी अथवा रिश्तेदार से बहस हो सकती है. सोशल मीडिया, व्हाट्सएप आदि को इस्तेमाल करते समय सावधानी बरतें. ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन ना करें, अन्यथा आप मुसीबत में पड़ सकते हैं. आज प्रत्येक कार्य को बहुत ही धैर्य और संयम से पूरा करने का प्रयास करें.पार्टनरशिप संबंधी बिजनेस में कुछ मनमुटाव हो सकता है. प्रॉपर्टी, शेयर्स आदि जैसे कार्यों में निवेश करने के लिए समय अनुकूल है. प्रभावशाली संपर्कों द्वारा कोई महत्वपूर्ण व्यावसायिक जानकारी मिलेगी.
Kumbh 1 February 2021 Love Rashifal,कुंभ राशि लव-लाइफ में रिश्तों में संतुलन बनाए रखना अत्यधिक महत्व रखता है. किसी रिश्ते को बहुत ज्यादा जकड़ने से वह सांस भी नहीं ले पाएगा और संबंध चहकना बंद कर देंगे. इसलिए आप थोड़ा-सा ढील बरतें ताकि संबंध ताजा रह पाएं.

मीन राशि – Meen Rashi 1 February 2021, Pisces Horoscope 1 February 2021
Meen Rashi 1 February Ka 2021 Rashifal,आज आप अपने निर्णयों पर दृढ़ रहें और दूसरों के विचारों से प्रभावित ना हों. अच्छा होगा कि आप अपने ही विचारों को सुने. आप के व्यवहार में मधुरता आएगी. कृषि कार्यो में निवेश आपको लाभ प्रदान कर सकता है. आय के क्षेत्र में सामान्य लाभ मिल सकता है. ऐसी जानकारियों को उजागर न करें जो व्यक्तिगत और गोपनीय हों. आज आप उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन करेंगे. आज थोड़ी सी मेहनत से ही पूरा फल मिलने की उम्मीद है. आज अपने से छोटों की गलतियों को माफ करेंगे जिससे मन में प्रसन्नता रहेगी. आर्थिक क्षेत्र में किए गए कार्यों में सफलता मिलेगी. किसी धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने से घर में खुशहाली रहेगी.
Meen 1 February 2021 Love Rashifal,मीन राशि प्रेम संबंधों के लिहाज से दिन शायद ही अनुकूल हो पाए. विवाहेतर लोग जो चोरी-छिपे लव-लाइफ में बंधे हैं उनके संबंध उजागर होने के योग बन रहे हैं. हो सकता है किसी को भनक लगे और फिर वह आपके संबंधों की धज्जियां उड़ाने की जुर्रत भी कर दे.

2 फरवरी 2021 राशिफल, 2 February 2021 Rashifal, Rashifal 2 February 2021, 2 February 2021 Ka Rashifal, Aaj Ka Rashifal 2 February 2021, 2 February 2021 Ka Rashifal

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *