आपका दिन मंगलमय हो, आज का राशिफल 31 मार्च 2021

देश धर्म

इन चार राशियों को बुधवार को मिलेगा भाग्य का सबसे ज्यादा फायदा

मेष राशि – Mesh Rashi 31 March 2021, Aries Horoscope 31 March 2021
Mesh Rashi 31 March Ka 2021 Rashifal, मेष राशि वालों के लिए आज का दिन अच्छे योग लेकर आया है. आज भाग्य मेष राशि वालों के साथ है लेकिन आपको सोच समझ कर ही निर्णय आज करने होंगे. अगर कोई बड़ा निर्णय करने जा रहे हैं तो जीवन साथी या पिता से सलाह जरूर कर लें. आज किसी पर भी आंख मूंदकर विश्वास करना मेष राशि वालों के लिए उचित नहीं है. आज अपने ही लोग आपसे धोखा करने की कोशिश कर सकते हैं. जब आप हस्ताक्षर कर रहे हों तो दस्तावेजों को अच्छी तरह से पढ़ लें. नौकरीपेशा लोगों के लिए दिन सामान्य रहेगा लेकिन सहकर्मी आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं. व्यापारियों और कारोबारियों के लिए दिन सामान्य से बेहतर रहने वाला है.
Mesh 31 March 2021 Love Rashifal, प्रेम संबंधों को लेकर दिन अच्छा ही रहेगा. यदि नए संबंध आरंभ हुए हैं तब सितारे आपके पक्ष में हैं. प्रेमी आपके साथ बहुत सी गोपनीय बातें शेयर कर सकता है. रोमांस और रोमांच से भरा दिन रहेगा. आज शायराना अंदाज में बात होगी.

वृषभ राशि / वृष राशि – Vrishabha Rashi 31 March 2021, Taurus Horoscope 31 March 2021
Vrishabha Rashi 31 March Ka 2021 Rashifal, आज आप व्यावसायिक रूप से बहुत सफल हो सकते हैं. आपका नाम और प्रसिद्धि व्यापक रूप से बनी रहेगी. आज के दिन आप अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लेंगे और आपका आत्मविश्वास भी काफी बढ़ा रहेगा. आप अपने वरिष्ठों और सहकर्मियों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर सकते हैं. प्राधिकरण और रैंक के व्यक्ति आपके पक्ष में होंगे. साथ ही आप एक उच्च जिम्मेदार पद पर आसीन हो सकते हैं. आपकी आमदनी बढ़ सकती है. आपका पारिवारिक-जीवन आनंदमय रहेगा और आपके बच्चे आपके लिए गर्व का स्रोत बनेंगे.
Vrishabha 31 March 2021 Love Rashifal, जीवन साथी की तलाश पूरी होगी. प्रोफेशनल लाइफ में चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा. गलतियों की कोई गुंजाइस नहीं है. पत्नी की सलाह से आपकी हिम्मत बनेगी. साथी को आकर्षित करने की कोशिश करेंगे. फेसबुक पर स्टेटस अपडेट कर प्रेमी को आकर्षित करने में कामयाब होंगे.

मिथुन राशि – Mithun Rashi 31 March 2021, Gemini Horoscope 31 March 2021
Mithun Rashi 31 March Ka 2021 Rashifal, आज कोई मित्र अचानक आपसे घर पर मिलने आ सकता है. आपका कोई जरुरी काम पूरा होने की उम्मीद है. आर्थिक पक्ष पहले की अपेक्षा बेहतर रहेगा. माता-पिता का पूरा सहयोग मिलेगा, जिससे आप जीवन में आगे बढ़ने में सक्षम होंगे. आपका वैवाहिक जीवन बेहतर बना रहेगा. इस राशि के स्टूडेंट्स को पढ़ाई के लिए विदेश जाने का मौका मिल सकता है. आप बच्चों के साथ शॉपिंग करने का मन बना सकते हैं. आपको बड़ा डिस्काउंट मिल सकता है. मंदिर में एक मिट्टी का घड़ा दान करें, आपके सभी काम सफल होंगे.
Mithun 31 March 2021 Love Rashifal, दिन की एनर्जी आपके पक्ष में हो सकती है यदि आप करना चाहेंगे. आप पहले यह सोचें कि प्रेम संबंधों में अभी जो चट्टान सामने खड़ी है उसे कैसे हटाया जाए. इन रुकावटों को दूर करने में आपको प्रेमी का साथ भी शामिल करना चाहिए.

कर्क राशि – Kark Rashi 31 March 2021, Cancer Horoscope 31 March 2021
Kark Rashi 31 March Ka 2021 Rashifal, कर्क राशि वालों के लिए 3 अप्रैल 2019 का दिन अच्छे योग लेकर आया है. पिछले कुछ दिनों से जिन चिंताओं में आप घिरे हुए हैं उनमें आज कमी आएगी और एक अच्छा रास्ता आज आपके सामने निकल कर आएगा. आज स्वभाव में सरलता और वाणी में मधुरता बनाकर रखिए आज मधुर वाणी से ही आप दूसरों का दिल जीत लेंगे आप में दूसरों को प्रभावित करने की अलौकिक क्षमता है और इसी क्षमता के बल पर आज आप दूसरों के मन पर अपनी गहरी छाप छोड़ने वाले हैं. आज निवेश करने का समय है अगर आप निवेश करना चाहते हैं तो लंबी अवधि के लिए निवेश कर सकते हैं. अच्छे रिटर्न आपको मिलेंगे बच्चों के भविष्य के लिए भी आज अच्छी प्लानिंग करने का समय है.
Kark 31 March 2021 Love Rashifal, अविवाहित लोग शादी के बन्धन में बंध सकते हैं. लव मैरिज के लिये परिवार को मनाना मुश्किल हो सकता है. कुछ नवयुवक युवतियों के जीवन में प्रेम की एंट्री हो सकती है. कोर्ट केस के किसी भी बात को नजर अंदाज न करें. मंहगा पड़ सकता है.

READ MORE:   नवरात्रि के चौथे दिन मां कूष्माण्डा की होती है पूजा, जानिए विधि, मंत्र और आरती

सिंह राशि – Singh Rashi 31 March 2021, Leo Horoscope 31 March 2021
Singh Rashi 31 March Ka 2021 Rashifal, आज आप में से कुछ के लिए आर्थिक एवं व्यापारिक रूप से लाभदायक यात्राएं संभव हैं. आपके लिए यह सुखद अनुभव रहेगा. आत्मविश्वास एवं स्फूर्ति से परिपूर्ण आप अच्छा मुनाफा कमा सकते है. पारिवारिक परिवेश तनावपूर्ण रह सकती है. प्रेमियों को प्रेम संबंधों में आई ग़लतफ़हमी का सामना सामान्य से अधिक साहस और कुशलता के साथ करना होगा. मित्र आपके लिए उपयोगी साबित हो सकते हैं.
Singh 31 March 2021 Love Rashifal, आज आपके दिल में प्रेमी से मिलने की प्रबल इच्‍छा होगी. लेकिन लॉक डाउन के चलते मुलाकात संभव नही है. बेहतर होगा कि फोन पर बात कर लें. जब स्थितियां सुधरेंगी तब मिलने का प्‍लान करें. साथ ही एक-दूसरे के प्रति मन में कोई मलाल न रखें. प्रेम में कड़वी बातों को भूल जाना ही बेहतर होता है.

कन्या राशि – Kanya Rashi 31 March 2021, Virgo Horoscope 31 March 2021
Kanya Rashi 31 March Ka 2021 Rashifal, आज आपके करियर को एक नई दिशा मिलेगी. कार्यस्थल पर आपकी मान-मर्यादा बढ़ेगी. इस राशि के नौकरीपेशा लोगों को उन्नति के अवसर प्राप्त होंगे. सीनियर्स के सहयोग से आज आपका कोई जरूरी काम पूरा हो जायेगा. आपके प्रेम-संबंध भी मजबूत होंगे. व्यापार में अचानक से धन लाभ का अवसर प्राप्त होगा. परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी. आज आप अपनी जीवनशैली में कुछ बदलाव करेंगे. ये बदलाव आपके लिये फायदेमंद रहेंगे. आपका स्वास्थ्य भी अच्छा बना रहेगा. अपने नहाने के पानी में थोड़ा-सा गंगाजल डालकर नहाएं, आपके सभी काम बनेंगे.
Kanya 31 March 2021 Love Rashifal, लाइफ में अचानक रोमांस का आगमन हो सकता है. जिस मित्र को आप अपना जीवन साथी बनाना चाहते थे. उसे इम्प्रेस करने में कामयाब रहेंगे. देर है सिर्फ आई लव यू कहने की. पति पत्नी रोमांटिक पल एक साथ गुजारेंगे.

तुला राशि – Tula Rashi 31 March 2021, Libra Horoscope 31 March 2021
Tula Rashi 31 March Ka 2021 Rashifal, पिछले कुछ दिनों से जो परेशानियां झेल रहे हैं ताे उनमें भी कमी आएगी. आज मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम का ध्यान कीजिए. श्री राम आपके सभी कष्टों को हर लेंगे. आज कोई भी नया कार्य शुरू करने से आपको बचना चाहिए. नवरात्र में आप नया कार्य शुरू कर सकते हैं. जो योजनाएं आप बना रहे हैं उन्हें आप अभी बनाए रखिए पहले नवरात्र में आप नया कार्य शुरू कर सकते हैं आपको अच्छे लाभ होंगे धन लाभ के योग आज आपकी राशि में दिखाई दे रहे हैं लेकिन इसके साथ ही खर्च की आशंका भी बनी हुई है. इसलिए खर्च करते समय आपको सावधानी बरतनी होगी आज किसी पर भी आंख मूंदकर विश्वास करना आपके लिए उचित नहीं है.
Tula 31 March 2021 Love Rashifal, प्रेमी से बातचीत करने का जो स्तर है वह काफी ऊपर उठने के योग आज बन रहे हैं. आप एक नई उड़ान भरने वाले हैं जहां आप दोनों लक्ष्य प्राप्ति की ओर बढ़ते नजर आएंगे. एक नया आइडिया आप दोनों मिलकर आजमा सकते हैं जिससे लव-लाइफ बेहतर होगी.

READ MORE:   राशिफल: कैसा रहेगा आपका दिन?

वृश्चिक राशि – vrishchik Rashi 31 March 2021, Scorpio Horoscope 31 March 2021
vrishchik Rashi 31 March Ka 2021 Rashifal, व्यावसायिक क्षेत्र में, आपके अपने वरिष्ठ और सहकर्मियों के साथ समान संबंध होंगे और आपको अपनी प्रतिभा और निवेशित प्रयासों के लिए उचित मान्यता प्राप्त होगी. आपका पारिवारिक-जीवन खुशियों से उज्ज्वल रहेगा. आप अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लेंगे. आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और आप अकेले काम करके लंबित कार्यों को सफलतापूर्वक पूरा करेंगे. नया उद्यम शुरू करने या विवेकपूर्ण निवेश करने के लिए यह अच्छा समय है. आपका नाम और प्रसिद्धि व्यापक होगी और आपके पास नए अधिग्रहण हो सकते हैं.
vrishchik 31 March 2021 Love Rashifal, प्रोफेशनल लाइफ में ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है. कुछ मित्रों के कारण लव लाइफ में नेगिटिविटी आ सकती है. जरूरत है दिल की आवाज सुनने की. पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में संतुलन की आवश्यकता है. मैरिज के लिये माता पिता का सहयोग मिलेगा.

धनु राशि – Dhanu Rashi 31 March 2021, Sagittarius Horoscope 31 March 2021
Dhanu Rashi 31 March Ka 2021 Rashifal, आज आपको आर्थिक लाभ के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे. भाई-बहनों के साथ रिश्ते मजबूत होंगे. किसी काम में उनका सहयोग भी प्राप्त होगा. कलात्मक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी. आज रिश्तों में नई चेतना का संचार होगा. इस राशि के स्टूडेंट्स को करियर से रिलेटेड अच्छे मौके मिलेंगे. नये लक्ष्य को निर्धारित करने के लिए आज का दिन शुभ है. ऑफिस में आज कोई जूनियर आपसे मदद मांग सकता है. आप उनकी मदद करने में सफल रहेंगे. कन्या के पैर छूकर आशीर्वाद लें, आपकी सभी मनोकामना पूरी होगी.
Dhanu 31 March 2021 Love Rashifal, प्रेम संबंधों को लेकर आज का दिन बहुत अच्छा नहीं कहा जा सकता. आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला ऎसा चलेगा कि थमने का नाम नहीं लेगा. जिन संबंधों को लेकर आप बहुत गर्व महसूस करते थे उनमें दूरियां बढ़ने की संभावना बनती है.

मकर राशि – Makar Rashi 31 March 2021, Capricorn Horoscope 31 March 2021
Makar Rashi 31 March Ka 2021 Rashifal, आज कोई भी ऐसी बात आपको नहीं कहनी है जो दूसरों को आघात पहुंचाती हो दूसरों को परेशान करने वाली हो आज वाणी में मधुरता बना कर रखिए मधुर वाणी से आपके सभी कार्य बनेंगे. आप दूसरों का दिल जीतने का हुनर रखते हैं और इसी हुनर से आज दूसरों को प्रभावित करने का समय है. आज बेहतर प्रेजेंटेशन आप दे सकते हैं. अगर कहीं इंटरव्यू देने जा रहे हैं तो आज का दिन अच्छा है. आज प्रभावी ढंग से आप खुद को प्रस्तुत कर सकते हैं लेकिन ध्यान रहे आज निवेश करने से बचें. आज किया गया निवेश अच्छे फल आपको नहीं देने वाला है. आज पैसों के लेन-देन में भी सावधानी बरतने की आवश्यकता है. व्यापारियों और कारोबारियों के लिए दिन सामान्य है जो लोग पढ़ाई कर रहे हैं, उनके लिए भी आज का दिन उत्तम है.
Makar 31 March 2021 Love Rashifal, धनवान मित्र से मुलाकात हो सकती है. जो आगे चल कर फायदेमंद साबित हो सकती है. प्रेम विवाह के योग बन रहे हैं. सिंगल युवक युवतियों को भी मन का मीत मिल सकता है. विदेश जाने की चाह पूरी हो सकती है. सही निवेश से फायदा होगा.

READ MORE:   आज है दुर्गा विसर्जन -जानिए समय और मुहूर्त

कुंभ राशि – Kumbh Rashi 31 March 2021, Aquarius Horoscope 31 March 2021
Kumbh Rashi 31 March Ka 2021 Rashifal, नौकरी और संचार से जुड़े जातकों के लिए समय अनुकूल है. आपको करियर में विस्तार के लिए समानांतर रास्ते मिलेंगे. आपको नए कौशल विकसित करने का अवसर मिलेगा जो आपकी नई जिम्मेदारियों को समझने और संभालने में काम आएगा. छात्र का प्रदर्शन संतोषजनक होगा. माता-पिता अपने बच्चों के प्रदर्शन के बारे में खुश होंगे. आप में से कुछ को नए क्षेत्रों में उद्यम करने का अवसर मिलेगा और आप अपने प्रयासों में सफल रहेंगे. टेलीविजन, मीडिया और इलेक्ट्रॉनिक ट्रांसमिशन से संबंधित लोगों का प्रमोशन का योग बनते नजर आ रहे हैं.
Kumbh 31 March 2021 Love Rashifal, कभी-कभी ऎसा लगता है कि जैसे आशा की किरण कभी नजर नहीं आएगी लेकिन ऎसा नहीं है. जब आपकी सारी उम्मीदें खत्‍म हो जाएंगी तब एक किरण फूटती जरुर नजर आएगी. इसलिए लव-लाइफ को लेकर कतई निराश ना हों.

मीन राशि – Meen Rashi 31 March 2021, Pisces Horoscope 31 March 2021
Meen Rashi 31 March Ka 2021 Rashifal, आज आपके काम करने के तरीके में कुछ चेंज आ सकते हैं. आप किसी काम के लिये बड़ा फैसला कर सकते हैं. संतान की ओर से आपको खुशखबरी मिलने की संभावना है. आपके भौतिक सुख-सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी. ऑफिस में कोई उलझा हुआ मामला आज सुलझ सकता है. क्लाइंट्स को काम के लिये मनाने में आप सफल रहेंगे. इस राशि के छात्र अगर योजना बनाकर तैयारी करेंगे, तो करियर में उन्नति के नये रास्ते खुलेंगे. मंदिर में शहद का दान करें, रिश्ते बेहतर होंगे.
Meen 31 March 2021 Love Rashifal, आपका आत्मविश्वास आज आपको नौकरी या इन्टरव्यू में सफलता दिला सकता है. भाई बहन का मित्र आपको लव के लिये प्रपोज कर सकता है. अति आत्मविश्वास में बहक कर परिवार के साथ कहा सुनी हो सकती है. जीवन साथी की तबीयत खराब हो सकती है. जिसके कारण अनचाहे खर्चे बढ़ सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *