Harsh Vardhan

मार्च-अप्रैल तक भारत में आएगी वैक्सीन- केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री

देश हेल्थ

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने बताया कि अगला साल शुरू होने के बाद संभावना है कि शुरुआती 3-4 महीने में हम देश के लोगों को Vaccine उपलब्ध करा पाएंगे। जुलाई-अगस्त तक करीब 25-30 करोड़ लोगों को Vaccine देने की योजना है और हम इस हिसाब से तैयारियां कर रहे हैं।


वही, PM मोदी ने Corona Vaccine को विकसित और उसका विनिर्माण कर रही 3 टीमों के साथ एक ऑनलाइन बैठक की है। उन्होंने कंपनियों को सुझाव दिया कि वे लोगों को टीके के प्रभावी होने समेत इससे जुड़े अन्य मामलों को सरल भाषा में बताने का प्रयास करें। इससे पहले PM मोदी ने शनिवार को अहमदाबाद, हैदराबाद और पुणे की यात्रा भी की थी। उन्होंने इन शहरों में कोरोना वायरस टीके के विकास और विनिर्माण प्रक्रिया की समीक्षा की थी।


भारत में इस महीने 7वीं बार एक दिन में Coronavirus के 40,000 से कम मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमण के मामले बढ़कर 94 लाख से अधिक हो गए, जिनमें से 88 लाख 47 हजार 600 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सुबह 8 बजे जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार एक दिन में 38,772 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमण के मामले बढ़कर 94 लाख 31 हजार 691 हो गए हैं। वहीं 443 और लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 1 लाख 37 हजार 139 हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *