इस देश ने आलसी लोगों को ‘नायक’ बनाया

Corona Updates NEWS विदेश

जर्मनी की सरकार (Germany government) ने एक विज्ञापन जारी किया है, जिसमें कोरोना वायरस (Corona Virus) के खिलाफ लड़ाई में आलसी लोगों को ‘नायक’ की तरह पेश किया गया है। सरकार ने 90 सेकंड का एक वीडियो ऑनलाइन जारी किया है। इसमें एक बुजुर्ग व्यक्ति बता रहा है कि उसने 2020 की सर्दियों में अपने देश की किस तरह सेवा की, जब कोरोना वायरस महामारी का हमला हुआ था। विज्ञापन में वह व्यक्ति बताता है कि उस समय वह छात्र था।

विज्ञापन में वह व्यक्ति कहता है, ‘अचानक से इस देश की किस्मत हमारे हाथों में आ गई। तब हमने साहस जुटाया और वही किया, जिसकी हमसे उम्मीद थी और जो सही था। यानी हमने कुछ नहीं किया।’ व्यक्ति आगे कहता है, ‘दिन रात, हम घर पर पैर पसारे पड़े रहे और कोरोना वायरस से लड़ते रहे। हमारा मोर्चा हमारा काउच (सोफा) था और हमारा धैर्य हमारा हथियार था।’

इस विज्ञापन के अंत में सरकार की ओर से संदेश दिया गया है, ‘घर पर रहकर आप भी नायक बन सकते हैं।’ कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए जर्मनी की सरकार ने नवंबर माह से नई पाबंदियां लगाई हैं। यहां रेस्टोरेंट, बार और जिम बंद कर दिए गए हैं और लोगों के एकत्र होने पर पाबंदी लगा दी है।

READ MORE:   लालू के समधी ने दामाद व समधन के खिलाफ उगली आग, बोले- तेज प्रताप व राबड़ी पर हो कार्रवाई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *