Gautam Gambhir IPL 2020

कोरोना काल में लोगों की उदासी को दूर करेगा आईपीएल 2020 का सीजन-गंभीर

क्रिकेट खेल देश

पूर्व भारतीय ओपनिंग बल्लेबाज गौतम गंभीर को यकीन है कि इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां सीजन अबतक का सबसे बड़ा सीजन होगा। गंभीर का यह विश्वास IPL चैयरमेन बृजेश पटेल के बयान के बाद और भी पक्का हो गया। IPL चैयरमेन ने पुष्टि की है कि इस बार IPL का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में होगा। भारत एक गंभीर महामारी से जूझ रहा है। ऐसे में पूर्व भारतीय बल्लेबाजी को लगता है कि इस बार का IPL देश का मूड बदलने वाला होगा।

गौतम गंभीर ने स्टार स्पोट्स के शो ‘क्रिकेट कनेक्टेड’ में कहा, ”यह मायने नहीं रखता कि यह टूर्नामेंट कहा खेला जा रहा है। लेकिन अगर IPL यूएई में खेला जा रहा है तो क्रिकेट के किसी फॉर्मैट के लिए यह शानदार वेन्यू है। साथ ही यह देश का मूड भी बदलेगा।”

IPL में कोलकाता नाइट राइडर्स को दो खिताब जिताने वाले पूर्व कप्तान का कहना है कि इस साल का IPL पूरे देश का होने वाला है। IPL के अधिकारिक रूप से टी-20 वर्ल्ड कप 2020 के स्थगित होने का एलान करने के बाद BCCI आईपीएल की योजना बनाते हुए आगे बढ़ा है। आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2020 का आयोजन 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना था।

कोरना वायपस महामारी की वजह से 29 मार्च से शुरू होने वाले आईपीए 2020 को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया था। अब इस टूर्नामेंट का आयोजन 19 सितंबर से 8 नवंबर के बीच यूएई में होगा। हालांकि फाइनल डिटेल और मैच के फिक्स्चर का फैसला अगले हफ्ते होने वाली गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग में लिया जाएगा।

गौतम गंभीर ने कहा, “यह इस बारे में नहीं है कि कौन सी फ्रेंचाइजी जीतती है या कौन सा खिलाड़ी स्कोर करता है या कौन सा खिलाड़ी विकेट लेता है। यह बस देश का मूड बदलने के लिए है। इसलिए यह आईपीएल पिछले सभी IPL सीजन से बड़ा होने वाला है। मेरे ख्याल से यह IPL देश के लिए है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *