corona alert during festival season

त्योहारों के मौसम और सर्दियों के महीनों में कोविड को लेकर सावधानी बरतें -डॉ. हर्षवर्धन

Corona Updates देश

त्योहारों का मौसम सभी लोगों को एक साथ लाता है, जो सभी समुदायों को सांस्कृतिक और भाषाई एकीकरण प्रदान करता है। हालांकि, इस साल चीजें थोड़ी अलग है। नवरात्रि और दशहरा बिल्कुल पास हैं तो दिवाली और क्रिसमस जैसे त्योहार आने वाले हैं। इस बीच सरकार ने लोगों को सार्वजनिक समारोहों से बचने, शारीरिक दूरी बनाए रखने और त्योहार मनाने को अपने घरों तक सीमित रखने की सलाह दी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी एक सलाह में लोगों से अपील की गई है कि त्योहारों के मौसम और सर्दियों के महीनों में Corona को लेकर अति सजग रहने की जरूरत है, क्योंकि इस कारण Corona के मामलों में बढ़ोतरी हो सकती है।

सामाजिक शिष्टाचार बनाए रखने की इस अपील को देशव्यापी maintain जन आंदोलन ’अभियान के शुभारंभ के साथ आगे बढ़ाया गया है, जो त्योहारों को मनाते समय बीमारियों के प्रसार को रोकने के लिए लोगों को COVID-19 उपयुक्त व्यवहारों को अपनाने और अभ्यास करने के लिए प्रोत्साहित करता है।


यह एक महत्वपूर्ण समय है, हमारे हेल्थकेयर मशीनरी, डॉक्टर, नर्स और नागरिक अधिकारी चौबीस घंटे काम कर रहे हैं ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि हम COVID-19 के खिलाफ अपनी लड़ाई में विजयी हों। शारीरिक दूरी का पालन करके हम अपने हिस्से का काम कर सकते हैं क्योंकि हम अपने प्रियजनों को सुरक्षित रखते हुए इन बहुप्रतीक्षित त्योहारों को मनाना चाहते हैं।
इससे पहले अपने संडे संवाद के एक अंक में भी स्वास्थ्य मंत्री ने लोगों को Corona को लेकर सावधानी बरतने की सलाह दी थी। स्वास्थ्य मंत्री ने लोगों को त्योहारों के मौसम में Corona से बचाव के तरीके समझाए हैं। इसके साथ ही उन्होंने लोगों से अपील की है कि वह त्योहारों के मौसम में सावधानी बरतें, अन्यथा Corona फिर से विकराल हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *